You are currently viewing भारत बंद आज: दिल्ली-अमृतसर नेशनल हाईवे पर रोका गया ट्रैफिक, पंजाब में 300 से अधिक स्थानों पर किसान दे रहे धरना- अलर्ट पर पुलिस

भारत बंद आज: दिल्ली-अमृतसर नेशनल हाईवे पर रोका गया ट्रैफिक, पंजाब में 300 से अधिक स्थानों पर किसान दे रहे धरना- अलर्ट पर पुलिस

चंडीगढ़: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का धरना जारी है। 300 दिन से ज्यादा हो गए, किसान दिल्ली की सीमा पर घेरा डाले बैठे हैं। किसानों और सरकार के बीच गतिरोध खत्म करने को लेकर पिछले आठ महीने से कोई बातचीत भी नहीं हुई है। इन सबके बीच कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन की अगुवाई कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा ने 27 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है। हरियाणा में शाहबाद के पास दिल्ली-अमृतसर नेशनल हाईवे को किसानों ने जाम कर दिया है 10 घंटे का भारत बंद आज सुबह 6 बजे से शुरू हो गया है।

पंजाब में भी किसान संगठन बंद के समर्थन में सड़कों पर उतरकर 300 से अधिक स्थानों पर धरना देने बैठ गए हैं। संयुक्त किसान मोर्चा ने कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन के एक साल पूरे होने पर 27 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया गया है। पंजाब की 32 किसान जत्थेबंदियों ने भी पंजाब भर में धरने लगाने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। दिल्‍ली पुलिस ने भारत बंद को देखते हुए अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया है।

पंजाब के खुफिया विभाग के अनुसार, किसान 300 से अधिक स्थानों पर धरना और प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान कुछ जिलों में किसान रेलवे यातायात रोकने का भी प्रयास करेंगे। खुफिया विभाग की ओर से मिले इनपुट के बाद सरकार की ओर से सभी जिलों के डीसी को हर पहलू पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। इधर पंजाब सरकार की ओर से सभी किसान जत्थेबंदियों से अपील की गई है कि वह अपना आंदोलन शांति पूर्वक जारी रखें।

Farmers will protest at more than 300 places in Punjab, will protest on the streets