You are currently viewing उड़ान भरते ही प्लेन से अलग हुआ टायर, सीधा जमीन पर गिरा, बाल-बाल बचे लोग- देखें VIDEO

उड़ान भरते ही प्लेन से अलग हुआ टायर, सीधा जमीन पर गिरा, बाल-बाल बचे लोग- देखें VIDEO

अमेरिका: अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को से जापान जाने वाला यूनाइटेड एयरलाइंस फ्लाइट में अजीबो-गरीब हादसा हुआ। फ्लाइट ने जैसे ही उड़ान भरी इसके चंद सेकंड के बाद विमान का एक टायर निकलकर नीचे जमीन पर गिर गया। इस हादसे से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है, जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कैसे टायर निकलकर जमीन पर गिर गया। हालांकि, इस हादसे में किसी भी यात्री को नुकसान नहीं पहुंचा और 235 यात्रियों और 14 चालक दल को ले जा रहे विमान को सुरक्षित लॉस एंजिल्स में उतार दिया गया।

देखें VIDEO-

जानकारों के मुताबिक प्लेन के मुख्य लैंडिंग गियर असेंबली में छह टायरों में से एक टायर निकलकर नीचे गिर गया था। हालांकि टायर सैन फ्रांसिस्को अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक कर्मचारी पार्किंग स्थल में उतर गया, जहां यह एक कार से टकरा गया। इस दौरान टायर की वजह से बैरिकेटिंग और कार को नुकसान पहुंचा। पार्किंग में खड़ी 2-3 कार बुरी तरह से टूट गई। हालांकि, खुशकिस्मती ये रही कि इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ।

एक बयान में एयरलाइन ने कहा कि 2002 में निर्मित बोइंग 777 विमान को क्षतिग्रस्त टायरों के साथ सुरक्षित रूप से उतरने के लिए डिज़ाइन किया गया था। एसोसिएटेड प्रेस ने बताया कि यात्रियों को शेष यात्रा के लिए दूसरे विमान में ले जाया जाएगा। घटना की आगे संघीय उड्डयन प्रशासन द्वारा जांच की जाएगी।

 

 

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

Tire separated from the plane as soon as it took off, fell straight on the ground, people narrowly escaped – see VIDEO