You are currently viewing विमान में बिगड़ी यात्री की तबीयत, केंद्रीय मंत्री ने प्रोटोकॉल तोड़ बचाई जान

विमान में बिगड़ी यात्री की तबीयत, केंद्रीय मंत्री ने प्रोटोकॉल तोड़ बचाई जान

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उड़ान के दौरान बीमार हुए सहयात्री की मदद करने के लिए केंद्रीय मंत्री भागवत कराड की सराहना की है। दरअसल, कराड ने मंगलवार को एक उड़ान के दौरान बीमार पड़ गए यात्री की मदद की। इंडिगो की एक दिल्ली-मुंबई उड़ान के दौरान यात्री को परेशानी महसूस हुई और बाल रोग विशेषज्ञ कराड ने यात्री की प्राथमिक चिकित्सा की।

इस दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री होने के प्रोटोकॉल को भी तोड़ दिया। एक डॉक्टर होने के नाते उन्होंने उस मरीज की जान को बचाना सबसे ज्यादा जरूरी समझा। इस पूरे दृश्य को प्लेन में मौजूद सभी यात्री भी देख रहे थे। एक जरूरतमंद व्यक्ति की मदद के लिए दौड़ कर आए डॉक्टर को देखकर सभी लोगों के मन में उनके प्रति आदर की भावना निर्माण हुई।

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री कराड के कार्यालय द्वारा जारी एक रिलीज में कहा गया है कि यात्री ने ब्लड प्रेशर की समस्या के कारण चक्कर आने की शिकायत की। इसके बाद कराड उस यात्री के पास पहुंच गए और प्राथमिक चिकित्सा की। बयान के अनुसार डॉ कराड ने गिर गए यात्री की मदद की। इंडिगो ने भी केंद्रीय मंत्री के इस सेवा भाव की तारीफ करते हुए इसे प्रेरणादायी बताया।

The health of the passenger in the plane deteriorated, the Union Minister saved his life by breaking the protocol