You are currently viewing कैप्टन अमरिंदर का बड़ा ऐलान, कोरोना से जान गंवाने वालों के परिवार और अनाथ हुए बच्चों की इस तरह मदद करेगी पंजाब सरकार

कैप्टन अमरिंदर का बड़ा ऐलान, कोरोना से जान गंवाने वालों के परिवार और अनाथ हुए बच्चों की इस तरह मदद करेगी पंजाब सरकार

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना के कारण जान गंवा चुके लोगों के परिवारों के लिए बड़ा ऐलान किया है। पंजाब सरकार कोविड महामारी में अनाथ हुए उन सभी बच्चों के साथ-साथ अपने कमाने वाले सदस्य को खो चुके परिवारों के लिए, ग्रेजुएशन तक मुफ्त शिक्षा के साथ-साथ सामाजिक सुरक्षा पेंशन के रूप में प्रति माह 1500 रुपए प्रदान करेगी।

कैप्टन ने कहा कि इस अभूतपूर्व महामारी में अपने माता-पिता दोनों को खो चुके बच्चों और कोविड के लिए अपना कमाने वाला खो चुके परिवारक मेंबर के लिए सरकार ऐसे बच्चों के साथ-साथ परिवारों के बच्चों के लिए सरकारी संस्थानों में मुफ्त शिक्षा सुनिश्चित करेगी।

प्रभावित व्यक्ति आशीर्वाद योजना के तहत 51000 रुपए के अनुदान के लिए भी पात्र होंगे और राज्य स्मार्ट राशन कार्ड योजना के तहत मुफ्त राशन और सरबत सेहत बीमा योजना के तहत कवरेज के हकदार होंगे। मुख्यमंत्री ने एक उच्च स्तरीय कोविड समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि राज्य सरकार घर-घर रोज़गार ते करोबार मिशन के तहत प्रभावित परिवार के सदस्यों को एक उपयुक्त नौकरी खोजने में मदद करेगी।

The big announcement by Captain Amarinder, the Punjab government will help the families of those who lost their lives from Corona and the orphaned children in this way.