You are currently viewing Innocent Hearts में माहौल हुआ भक्तिमय; बच्चों ने मधुर स्वर में गाए भजन और शबद

Innocent Hearts में माहौल हुआ भक्तिमय; बच्चों ने मधुर स्वर में गाए भजन और शबद

जालंधर (अमन बग्गा): इनोसेंट हाट्र्स में कैंट जंडियाला रोड तथा कपूरथला रोड स्थित स्कूल में बच्चों ने मधुर भजन व शबद गाकर सारा माहौल भक्तिमय कर दिया। इस अवसर पर बच्चों की माताओं तथा दादी को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्जवलित करके की गई।

पाँचवी व छठी कक्षा के विद्यार्थियों ने ओ पालनहारे, निरगुण ओ न्यारे गाकर निर्गुण, निराकार परमात्मा की आराधना की। पायो जी मैंने राम रतन धन पायो भजन गाकर सगुण परमात्मा का स्मरण कर नाम की महिमा का बाख़ान किया है। विनु बोल्यां सब कुछ जानदा शबद गाकर उन्होंने ईश्वर के सर्वज्ञ रूप का ध्यान किया। इही नाम है अधारा शबद गाकर परमपिता परमात्मा को याद किया।

इस अवसर पर कपूरथला रोड स्थित स्कूल में श्रीमती हरलीन गुलरिया (इंचार्ज प्राइमरी व मिडल विंग) तथा कैंट जंडियाला रोड स्थित स्कूल में श्रीमती गुरमीत कौर इंचार्ज (कोऑर्डिनेटर इनोकिड्स) उपस्थित थे। उन्होंने आई हुई माताओं को समझाया कि वे अपने बच्चों को भगवान का धन्यवाद करने के संस्कार अवश्य दें, 1योंकि जब बच्चा एक बार भगवान का धन्यवाद करना सीख जाता है तो बड़ों के प्रति उस बच्चे के मन में कृतज्ञता के भाव अवश्य पोषित होते हैं।

इनोसेंट हाट्र्स ग्रुप की डिप्टी डायरेक्टर कल्चरल अफेयर्स शर्मिला नाकरा ने बच्चों के इस प्रयास की प्रशंसा की और कहा कि इस प्रकार की गतिविधि करवाने का उद्देश्य बच्चों में भारतीय संस्कृति, नैतिक व सांस्कृतिक मूल्यों व संस्कारों का समावेश करना है।

The atmosphere at Innocent Hearts was devotional; Children sang hymns and shabads in melodious voices