You are currently viewing 48 पिस्तौल के साथ पकड़े गए आरोपी ने किए चौंका देने वाले खुलासे, बताया- कहां इस्तेमाल किया जाना था हथियारों का जखीरा और किसने रची साजिश

48 पिस्तौल के साथ पकड़े गए आरोपी ने किए चौंका देने वाले खुलासे, बताया- कहां इस्तेमाल किया जाना था हथियारों का जखीरा और किसने रची साजिश

अमृतसर: यहां बीते दिनों भारी मात्रा में विदेशी पिस्तौलों के साथ पकड़े गए आरोपी ने बड़े चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार, आरोपी ने बताया है कि भेजे गए हथियारों के जखीरे के जरिए जम्मू-कश्मीर को दहलाया जाना था। पूछताछ के दौरान सुरक्षा एजेंसियों के हाथ कई अहम सुराग लगे हैं। जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से चल रहे आतंकी संगठन KLF और BKI ने ही यह खेप भेजी थी। इसे जगजीत सिंह अपने साथियों के साथ सड़क मार्ग से जम्मू-कश्मीर पहुंचाने वाला था, लेकिन पहले ही धरा गया।

अभी तक की जांच में सामने आ चुका है कि जगजीत की चार साल पहले अमेरिका में बैठे दमनजोत सिंह उर्फ दरमन काहलों के साथ मीटिंग हुई थी। इसके बाद काहलों ने उसे खालिस्तान मूवमेंट के साथ जोड़ लिया। जगजीत ने पुलिस हिरासत में स्वीकार किया है कि काहलों ने उसे टास्क दिया है कि वह अपनी तरह के बिना आपराधिक रिकॉर्ड वाले 15 युवकों के जोड़े, ताकि पंजाब में वह अपनी गतिविधियों को अंजाम दे सके।

बता दें कि 11 जून शुक्रवार को अमृतसर में पुलिस की खुफिया ब्रांच ने अवैध हथियारों का कारोबार करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया था। बटाला के पुलिया कलां के रहने वाले जगजीत सिंह उर्फ जग्गू नामक इस शख्स से एक साथ 48 विदेशी पिस्तौल, 99 मैगजीन और दो सौ राउंड असलहा मिला था।

The accused, who was caught with 48 pistols, made shocking revelations, revealing where the weapons were to be used and who conspired.