You are currently viewing 15 अगस्त पर आतंक का साया: IB ने जारी की चेतावनी, बड़े नेताओं और अहम जगहों को निशाना बना सकते हैं आतंकी

15 अगस्त पर आतंक का साया: IB ने जारी की चेतावनी, बड़े नेताओं और अहम जगहों को निशाना बना सकते हैं आतंकी

नई दिल्ली: भारत 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए तैयार है। इसी बीच इंटेलीजेंस ब्यूरो ने दिल्ली पुलिस ने खतरे को लेकर चेताया है और सतर्क रहने के लिए कहा है। खबर है कि ब्यूरो की तरफ से 10 पन्नों की एक रिपोर्ट जारी की गई है, जिसमें आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा से लेकर उदयपुर और अमरावती कांड का भी जिक्र किया गया है।

खबर है कि IB ने अपनी रिपोर्ट में कट्टरपंथी समूहों से खतरे की बात कही है। साथ ही 15 अगस्त के लिए दिल्ली पुलिस से लाल किले में एंट्री के लिए सख्त नियम लागू करने के लिए कहा है। IB ने रिपोर्ट में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या की बात भी शामिल की है। हाल ही में दिल्ली पुलिस ने भी स्वतंत्रता दिवस पर ट्रैफिक को लेकर एडवाइजरी जारी की थी।

उदयपुर और अमरावती की घटनाओं को देखते हुए एजेंरियों ने पुलिस को कट्टरपंथी समूहों और भीड़ वाले इलाकों में उनकी गतिविधियों को लेकर सतर्क रहने के लिए कहा है। रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान की ISI जैश और लश्कर के आतंकियों को मदद मुहैया कराने के जरिए आतंकी घटनाओं को भड़का रही है। खबर है कि आतंकियों को बड़े नेताओं और अहम जगहों को निशाना बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

Shadow of terror on August 15: IB issued warning, terrorists can target big leaders and important places