You are currently viewing इस प्रिंसिपल को सलाम…बच्चों की पढ़ाई में बाधा न आए इसलिए माफ कर दी 1000 छात्रों की 1 साल की फीस

इस प्रिंसिपल को सलाम…बच्चों की पढ़ाई में बाधा न आए इसलिए माफ कर दी 1000 छात्रों की 1 साल की फीस

– खर्च पूरा करने के लिए पत्नी के गहने तक रख दिए गिरवी, टीचरों को हाफ सेलरी पर काम के लिए मनाया

मुंबई:
जहां एक तरफ प्राइवेट स्कूल कोरोना काल में स्टूडेंट्स को फीस की रकम में एक पैसे की भी छूट देने तैयार नहीं हैं। वहीं मुंबई के होली स्टार इंग्लिश स्कूल के युवा स्कूल ओनर ने अपने स्कूल के 65 फीसदी विद्यार्थियों की पूरे साल भर की फीस माफ कर एक मिसाल पेश की है। 35 साल के हुसैन शेख जो मलाड-मालवणी इलाके में होली स्टार इंग्लिश मीडियम स्कूल के प्रिंसिपल और मालिक हैं।

पेंडमिक में लोगों की खस्ता माली हालत को देखते हुए हुसैन ने अपने 1500 स्टूडेंट्स में से 1000 छात्रों की साल भर की स्कूल फीस माफ की है। इसके अलावा बचे हुए 500 छात्र जो फीस दे सकते थे। उन्हें फीस में मिनिमम 15 से लेकर 50 परसेंट तक कि फीस में छूट दी गई है। साथ ही ज़रूरतमंद स्टूडेंट के पेरेंट्स को स्कूल बुलाकर राशन की किट भी दे रहे हैं, ताकि उनके घर में कोई भूखा नहीं सोए।

फीस माफ करने के लिए उन्होंने अपनी पत्नी के जेवर गिरवी रखने पड़े। इतनी ही नहीं, फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) भी तोड़कर उसकी रकम को स्कूल के छात्रों के लिए इस्तेमाल किया। इतना ही नहीं अपने गरीब स्टूडेंट्स की पढ़ाई आगे भी चलती रहे। इसलिए स्कूल के बाहर एक सपोर्ट फ़ॉर स्टूडेंट का डोनेशन बॉक्स लगा कर लोगों से अपने ज़रूरतमंद स्टूडेंट के लिए आर्थिक मदद भी जुटाने की कोशिश कर रहे हैं। हुसैन शेख ने अपने टीचरों को हाफ सेलरी में काम करने के लिए मना लिया है ताकि वह अपने इलाके के गरीब स्टूडेंट्स को आगे भी पढ़ा सकें।

Salute to this principal…to not hinder the education of the children, so waived the fees of 1000 students for 1 year.