You are currently viewing पंजाब-हिमाचल सीमा पर कार से 2 करोड़ रुपए कैश बरामद, संतुष्टजनक जवाब नहीं मिलने पर गाड़ी और नकदी सीज

पंजाब-हिमाचल सीमा पर कार से 2 करोड़ रुपए कैश बरामद, संतुष्टजनक जवाब नहीं मिलने पर गाड़ी और नकदी सीज

पठानकोट: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले नूरपुर पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। पंजाब-हिमाचल सीमा स्थित आरटीओ बेरियर पर लगाए नाके पर पुलिस जिला नूरपुर की एक टीम ने शनिवार दोपहर बाद चंडीगढ़ से आ रही एक गाड़ी की तलाशी ली। तलाशी के दौरान गाड़ी से 2 करोड रुपए की नकदी बरामद की गई है।

गाड़ी में सवार चालकों के मुताबिक वह चंडीगढ़ से जम्मू-कश्मीर जा रहे थे। हालांकि, उक्त लोग नकदी संबंधी कोई संतुष्टजनक जवाब नहीं दे पाए। जिसके चलते गाड़ी और नकदी को डमटाल पुलिस ने जब्त कर जांच शुरू कर दी है। सारी नकदी 5सौ और 2 हजार के नोट में है। मशीन के जरिए पुलिस ने वीडियोग्राफी कर नकदी की गिनती की। मौके पर पहुंचे एसपी नूरपुर अशोक रत्न ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर तौकी आरटीओ बेरियर पर नाका लगाया था। पुलिस ने जालंधर साइड से आ रही एक इसूजू कार को रोका।

जब उसकी डिग्गी की तलाशी ली गई तो उसमें से गत्ते की 2 पेटियां मिलीं। जिसमें से 2 करोड़ की नकदी बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश पर नाका लगाया गया था। बताया कि 10 लाख से अधिक की नकदी मिलने पर रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को देने के निर्देश हैं। उन्होंने बताया कि गाड़ी चालक चंडीगढ़ निवासी है और जम्मू जा रहा था। नकदी संबंधी कोई दस्तावेज वह पेश नहीं कर पाए। एसपी ने बताया कि मामले की सूचना चुनाव आयोग और पुलिस उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। आयकर विभाग को भी सूचना दी गई है। जांच के बाद अगामी कार्रवाई की जाएगी।

Rs 2 crore imprisoned from car on Punjab-Himachal border car and cash seized for not getting satisfactory answer