You are currently viewing राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान, अक्टूबर महीने की इस तारीख तक जारी रहेगा किसानों का आंदोलन

राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान, अक्टूबर महीने की इस तारीख तक जारी रहेगा किसानों का आंदोलन

नई दिल्लीः भारतीय किसान यूनियन नेता राकेश टिकैतने शनिवार को ऐलान किया कि वे 2 अक्टूबर तक गाजीपुर बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन करते रहेंगे। कृषि कानूनों को खत्म करने की मांग के साथ किसान पिछले 2 महीने से अधिक समय से दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा (गाजीपुर बॉर्डर) पर राकेश टिकैत के नेतृत्व में किसान आंदोलन कर रहे हैं। इससे पहले भी राकेश टिकैत कई बार कह चुके हैं कि किसान की घर वापसी तब होगी, जब तीनों कानून को केंद्र सरकार रद्द करेगी।

राकेश टिकैत ने गाजीपुर में आज कहा, “हमने सरकार को इन कानूनों को खत्म करने के लिए 2 अक्टबूर तक का समय दिया है। इसके बाद हम आगे की योजना बनाएंगे। हम दबाव में रहकर सरकार के साथ बातचीत नहीं करेंगे।” उन्होंने यह भी मांग की कि फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए सरकार कानून बनाए।

किसान संगठनों ने प्रदर्शन स्थलों के आसपास के क्षेत्रों में इंटरनेट बंद करने, अधिकारियों द्वारा किसानों का कथित उत्पीड़न किए जाने के खिलाफ और अन्य मुद्दों को लेकर देशभर में शनिवार को तीन घंटे के लिए ‘चक्का जाम’ किया। चक्का जाम दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक तीन घंटे के लिए रहा। इस दौरान दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बंद नहीं करने का फैसला लिया गया था।