You are currently viewing आज देश भर में किसान मनायेंगे ब्लैक डे: 26 फरवरी को निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च; 14 मार्च को रामलीला मैदान में प्रदर्शन

आज देश भर में किसान मनायेंगे ब्लैक डे: 26 फरवरी को निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च; 14 मार्च को रामलीला मैदान में प्रदर्शन

Farmers Protest In Delhi: संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने एलान किया है कि पंजाब-हरियाणा सीमा पर प्रदर्शनकारी किसान युवक की मौत को लेकर शुक्रवार (23 फरवरी) को ‘काला दिवस’ मनाया जाएगा।

किसानों ने FIR दर्ज करने की मांग की है। साथ ही किसानों के संगठन ने 26 फरवरी को ट्रैक्टर मार्च निकालने की घोषणा की है और 14 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में महापंचायत करेंगे।

बता दें कि खनौरी बॉर्डर पर शुभकरण सिंह नाम के 23 साल के एक किसान की मौत हो गई। किसानों का कहना है कि उसके सिर पर आंसू गैस के गोले से चोट लगी थी, लेकिन डॉक्टरों ने कहा है कि मौत का असली कारण पोस्टमॉर्टम के बाद ही पता चल पाएगा। किसान को चोट लगने के बाद पटियाला के राजेंद्र अस्पताल ले जाया गया था, जहां उन्हें “ब्रॉट डेड” घोषित कर दिया गया।

एसकेएम नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि खनौरी सीमा पर एक किसान की मौत के सिलसिले में हत्या का मामला दर्ज किया जाना चाहिए और उसके परिवार को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि दी जानी चाहिए।

SKM ने चंडीगढ़ में एक बैठक के बाद कहा कि किसान 26 फरवरी को देश भर के राजमार्गों पर ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे और 14 मार्च को दिल्ली में महापंचायत करेंगे।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200