You are currently viewing खनन के लिए विस्फोटक ले जा रहे ट्रक में जबरदस्त विस्फोट, 8 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक

खनन के लिए विस्फोटक ले जा रहे ट्रक में जबरदस्त विस्फोट, 8 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक

नई दिल्ली: कर्नाटक के शिवमोगा जिले में बृहस्पतिवार रात को ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे विस्फोटक में धमाका हो गया जिससे कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और आसपास के क्षेत्र में झटके महसूस किए गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। माना जा रहा है कि विस्फोटक खनन के उद्देश्य से ले जाए जा रहे थे।  

शिवमोगा के जिला कलेक्टर के बी शिवकुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि धमाके में आठ लोगों की मौत हुई है। इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर लिखा कि शिवमोगा में हुए हादसे से आहत हूं। इसके अलावा कार्यालय की ओर से मृतकों के परिवारजनो के प्रति शोक जताया गया। प्रधानमंत्री कार्यालय ने घायल लोगों के जल्दी ठीक होने की प्रार्थना भी की। राज्य सरकार की तरफ से हर संभव मदद की जा रही है।

पत्थर तोड़ने के एक स्थान पर रात साढ़े दस बजे के लगभग धमाका हुआ जिससे न केवल शिवमोगा बल्कि पास के चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि विस्फोट इतना तेज था कि घरों की खिड़की के शीशे टूट गए और सड़कों पर भी दरार उत्पन्न हो गई। धमाके से ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो और भूगर्भ वैज्ञानिकों से संपर्क किया गया।