You are currently viewing पठानकोट जा रही ट्रेन के एसी डिब्बे में धूआं निकलने से यात्रियों में मची दहशत, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड

पठानकोट जा रही ट्रेन के एसी डिब्बे में धूआं निकलने से यात्रियों में मची दहशत, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड

जालंधर: शनिवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे जालंधर-पठानकोट रेलवे ट्रैक पर कराला गांव के पास क्रांति एक्सप्रेस के एसी डिब्बे के नीचे से अचानक धुआं निकलने लगा। ड्राइवर ने तुरंत ब्रेक लगा दी।

धुएं के कारण यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी। जिसके बाद इलाके की फायर ब्रिगेड की टीम भी जांच के लिए मौके पर पहुंची। हालाँकि इस घटना में डरने वाली कोई बात नहीं थी। मामूली मरम्मत के बाद ट्रेन को दोबारा रवाना कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक उत्तर क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन पठानकोट जा रही थी। करीब साढ़े आठ बजे जब यह ट्रेन टांडा रेलवे स्टेशन से गुजरी तो स्टेशन मास्टर ने देखा कि ट्रेन के बी-5 कोच के पहियों से धुआं और चिंगारी निकल रही है।

धुआं निकलने के बाद ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। जिसके बाद मामले की सूचना पास के स्टेशन मास्टर को दी गई।

उन्होंने इसकी जानकारी रेलवे विभाग के माध्यम से ट्रेन ड्राइवर तक पहुंचाई, जिसके बाद ट्रेन ड्राइवर ने टांडा से करीब चार किलोमीटर दूर गांव कुराला के पास ट्रेन रोक दी। यात्री ट्रेन से उतरकर रेलवे ट्रैक की ओर भागने लगे। हालांकि, धुआं आग के कारण नहीं, बल्कि ब्रेक रबर के फटने के कारण था।

मौके पर ट्रेन के अंदर मौजूद कर्मचारियों ने तुरंत अग्निशामक यंत्र की मदद से धुआं बुझाया। ट्रेन ड्राइवर और रेलवे विभाग की सूझबूझ से एक बड़ा रेल हादसा टल गया और ट्रेन अपने सफर के लिए रवाना हो गई।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Om Visa (@om_visa)

Passengers panicked due to smoke coming out of AC compartment of train going to Pathankot, fire brigade reached the spot