You are currently viewing Love Marriage का 7 महीने में दर्दनाक अंत- पहले पति ने की आत्महत्या, अब पत्नी ने लगाया मौत को गले

Love Marriage का 7 महीने में दर्दनाक अंत- पहले पति ने की आत्महत्या, अब पत्नी ने लगाया मौत को गले

भिवानी: भिवानी में लव मैरिज करने वाली युवती ने फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली है। विवाहिता के पति ने करीब एक महीने पहले हिसार में खुदकुशी कर ली थी। मृतका के परिजनों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर आरोप लगाए हैं। जानकारी के मुताबिक भिवानी के आसलवास मरहेटा निवासी मनीषा ने करीब सात महीने पहले सांतरोली हाल बाढड़ा निवासी जयदीप के साथ लव मैरिज की थी। बेटी ने अपनी मर्जी से जयदीप के साथ शादी करने के बात कही थी जिसके बाद परिजनों ने बेटी की जिद के आगे घुटने टेक दिये और दोनों की मर्जी से हिंदू रिति रिवाजों से शादी की थी।

परिजनों ने बताया कि जयदीप और मनीषा ने 16 जनवरी 2021 को लव मैरिज कर ली थी जिसके बाद परिजनों ने दोनों की 20 जून 2021 को हिंदू रिति रिवाजों के साथ शादी करवाई थी। लेकिन 29 जून को ही उनकी बेटी को ससुराल से निकाल दिया था। मृतका के परिजनों ने बताया कि घर से निकालने के बाद बेटी और दामाद दो दिन तक जयपुर रुके थे उसके बाद वो हिसार किराये के कमरे पर रहने लगे थे। बीती 11 जुलाई को दामाद जयदीप ने कमरे पर फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली थी।

इस मामले में लड़की पक्ष के पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। पति की मौत के बाद बेटी को परिजन अपने घर आसलवास मरहेटा लेकर आ गए थे। लड़की के परिजनों ने बताया कि जयदीप की मौत मामले को लेकर दो बार परिजन हिसार डीएसपी से भी मिल चुके थे, लेकिन पुलिस ने उनकी कोई सुनवाई नहीं की। इसके बाद मनीषा काफी परेशान रहने लगी और अपनी सास व जेठ की धमकी से भी आहत थी। सोमवार को मनीषा ने घर के अंदर ही फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली।

परिजनों को इसकी जानकारी लगी तो मामले की सूचना जूई कलां पुलिस थाने में दी गई। जूई कलां पुलिस थाना एसएचओ सतपाल व फोरेंसिक एक्सपर्ट टीम भी मौके पर पहुंची। महिला को फंदे से नीचे उतार उसे नागरिक अस्पताल लाया गया। जूई कलां पुलिस थाना एसएचओ सतपाल ने मंगलवार सुबह मृतका का नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया। एसएचओ सतपाल ने बताया कि मृतका के पिता धर्मबीर का बयान दर्ज कर पुलिस इस संबंध में आगामी कार्रवाई कर रही है। फिलहाल पुलिस मामले की गहनता से छानबीन में जुटी है।

Painful end of love marriage in 7 months – first husband committed suicide, now wife embraces death