You are currently viewing अब व्यक्ति की सहमति के बिना उसकी फोटो व वीडियो नहीं कर पाएंगे शेयर, Twitter ने लगाया प्रतिबंध

अब व्यक्ति की सहमति के बिना उसकी फोटो व वीडियो नहीं कर पाएंगे शेयर, Twitter ने लगाया प्रतिबंध

नई दिल्ली (PLN-Punjab Live News) ट्विटर ने उन तस्वीरों में दिखाए गए व्यक्तियों की अनुमति के बिना निजी मीडिया, जैसे कि फोटो और वीडियो को साझा करने पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पहले से ही अपनी नीतियों के तहत अपमानजनक व्यवहार के स्पष्ट उदाहरणों को शामिल करता है। नीति के विस्तार से प्लेटफॉर्म को मीडिया पर कार्रवाई करने की अनुमति मिलेगी जो बिना किसी स्पष्ट अपमानजनक कंटेंट के साझा की जाती है, बशर्ते इसे चित्रित व्यक्ति की सहमति के बिना पोस्ट किया गया हो।

ट्विटर ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, व्यक्तिगत मीडिया, जैसे कि चित्र या वीडियो साझा करना, किसी व्यक्ति की गोपनीयता का संभावित रूप से उल्लंघन कर सकता है और भावनात्मक या शारीरिक नुकसान पहुंचा सकता है। कंपनी ने सूचित किया, निजी मीडिया का दुरुपयोग सभी को प्रभावित कर सकता है, लेकिन महिलाओं, कार्यकर्ताओं, असंतुष्टों और अल्पसंख्यक समुदायों के सदस्यों पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। जब हमें एक रिपोर्ट प्राप्त होती है कि एक ट्वीट में अनधिकृत निजी मीडिया है, तो हम अब इसके अनुरूप कार्रवाई करेंगे।

मौजूदा नीति के तहत, ट्विटर पर पहले से ही अन्य लोगों की निजी जानकारी, जैसे फोन नंबर, पते और आईडी प्रकाशित करने की अनुमति नहीं है। इसमें निजी जानकारी को उजागर करने की धमकी देना या दूसरों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करना शामिल है। ट्विटर ने कहा, मीडिया और सूचनाओं के दुरुपयोग के बारे में चिंताएं बढ़ रही हैं जो ऑनलाइन कहीं और उपलब्ध नहीं हैं, जो व्यक्तियों की पहचान को परेशान करने, डराने और प्रकट करने के लिए एक उपकरण के रूप में उपलब्ध हैं।

Now people will not be able to share their photos and videos without their consent Twitter has banned