You are currently viewing चंडीगढ़ में पार्किंग को लेकर मेयर कुलदीप कुमार ने किया बड़ा ऐलान, जानकर हो जाएंगे खुश

चंडीगढ़ में पार्किंग को लेकर मेयर कुलदीप कुमार ने किया बड़ा ऐलान, जानकर हो जाएंगे खुश

चंडीगढ़: चंडीगढ़ नगर निगम सदन में शहर के लोगों को प्रति माह 20 हजार लीटर पानी प्रति घर मुफ्त दिया गया है। इसके लिए नगर निगम में एक टेबल एजेंडा लाया गया। यह एजेंडा कांग्रेस पार्षद तरुणा मेहता लेकर आईं।

मेयर कुलदीप कुमार ने सोमवार को चंडीगढ़ नगर निगम सदन में सात एजेंडे रखे, जिनमें शहरवासियों को हर महीने 20,000 लीटर मुफ्त पानी उपलब्ध कराना और पूरे शहर में पार्किंग शुल्क माफ करना शामिल है। अब मेयर कुलदीप कुमार ने इसे लेकर बड़ा ऐलान किया है।

इसके साथ ही चंडीगढ़ में सभी पार्किंग स्थल फ्री कर दिए गए हैं। इसके तहत किसी भी राज्य के वाहनों से कोई पार्किंग चार्ज नहीं वसूला जाएगा। इसका टेबल एजेंडा कल निगम की बैठक में पारित भी हो चुका है।

जबकि बीजेपी ने 20 हजार लीटर की जगह 40 हजार लीटर पानी मुफ्त करने का सुझाव दिया था। लेकिन बहुमत नहीं होने के कारण निगम ने मंजूरी नहीं दी। अब इस प्रस्ताव को मंजूरी के लिए चंडीगढ़ के स्थानीय निकाय विभाग को भेजा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि चंडीगढ़ में 89 पार्किंग स्थान हैं जिनका प्रबंधन नगर निगम द्वारा किया जाता है और सभी में दोपहिया वाहन पार्किंग स्थान चार पहिया वाहन पार्किंग स्थान के बराबर हैं।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

Mayor Kuldeep Kumar made a big announcement regarding parking in Chandigarh, you will be happy to know