You are currently viewing Youtube वीडियो देखकर शराब बनाना पड़ गया महंगा, दोस्त के साथ लगाई दो घूंट; फिर जो हुआ…

Youtube वीडियो देखकर शराब बनाना पड़ गया महंगा, दोस्त के साथ लगाई दो घूंट; फिर जो हुआ…

तिरुवनंतपुरम: केरल के तिरुवनंतपुरम में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां 12 साल के एक लड़के ने यूट्यूब पर एक वीडियो को देखकर अंगूर से शराब बनाई और उसे अपने एक क्लासमेट को पिला दी। शराब पीने के बाद क्लासमेट को बेचैनी और उल्टी होने लगी। इसके बाद उसे नजदीकी चिरायिनकीझू में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना शुक्रवार को हुई है और पुलिस ने प्राप्त सूचना के आधार पर एक मामला दर्ज किया है। अधिकारी ने कहा कि शराब पीने वाले लड़के को बाद में अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और उसकी हालत अब स्थिर बताई जा रही है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान लड़के ने स्वीकार किया कि उसने अपने माता-पिता द्वारा खरीदे अंगूर का इस्तेमाल कर शराब बनाई थी। लड़के ने कहा कि उसने शराब बनाने के लिए स्प्रिट या किसी अन्य तरह के अल्कोहल का उपयोग नहीं किया था। शराब बनाने के बाद उसने यूट्यूब पर देखे गए एक वीडिया के अनुसार इसे एक बोतल में भरा और जमीन के नीचे दबा दिया। पुलिस के अनुसार लड़के की मां को पता था कि वह शराब बनाने में हाथ आजमा रहा है। लेकिन उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने शराब के सैंपल उस बोतल से एकत्र किए और जांच के लिए भेज दिया है। अधिकारी ने कहा कि शराब में स्प्रिट या कोई अन्य तरह के अल्कोहल मिलाने की जांच की जा रही है। यदि यह साबित होता है कि शराब में स्प्रिट या कोई अन्य तरह के अल्कोहल का उपयोग हुआ है तो हमें किशोर न्याय अधिनियम के तहत मामला दर्ज करना होगा। पुलिस ने लड़के के माता-पिता और स्कूल के अधिकारियों को मामले से संबंधित कानूनी परिणामों के बारे में जानकारी दे दी है।

Making alcohol became expensive after watching Youtube videos