You are currently viewing पंजाब में CBI की बड़ी कार्रवाई, एक साथ 40 अनाज गोदामों पर की गई रेड- गेहूं-चावल के नमूने किए जब्त

पंजाब में CBI की बड़ी कार्रवाई, एक साथ 40 अनाज गोदामों पर की गई रेड- गेहूं-चावल के नमूने किए जब्त

चंडीगढ़ः गणतंत्र दिवस पर लाल किले में हंगामे के बाद अब सरकार ने भी दूसरे तरीकों से किसानों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। सीबीआई ने पंजाब और हरियाणा में एफसीआई के गोदामों पर दबिश दी है। पंजाब में 40 जगह रेड की गई है, वहीं हरियाणा में दस स्थानों पर छापे मारे गए हैं। पंजाब में यह अब तक की सबसे बड़ी रेड है। जानकारी के अनुसार पंजाब में गुरुवार देर रात छापे मारे गए और इस दौरान सीआरपीएफ भी तैनात की गई। सीबीआई टीमें 2019-20 और 2020-21 के दौरान गेहूं और चावल की खरीद के सैंपल लिए गए।

एफसीआई, पनग्रेन और पंजाब वेयरहाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड के सभी गोदामों पर एक साथ छापेमारी की गई है। यह छापेमारी मोगा, फाजिल्का और पट्टी सहित कई अन्य इलाकों में की गई है। लुधियाना के जगरांव की अनाज मंडी स्थित वेयर हाउस में सीबीआई की टीम सर्च कर रही है, वहीं फिरोजपुर के गांव गोखिवाला में सीबीआई ने एफसीआई के गोदाम में छापामारी की। सूत्रों के अनुसार, सीबीआई अभी भी गोदाम में मौजूद है और छापेमारी जारी है।

उधर, हरियाणा के सिरसा में शुक्रवार सुबह ही एफसीआई (FCI) के गोदामों में सीबीआई की टीमों का काफिला पहुंच गया जिससे हड़कंप मच गया। सीबीआई अधिकारियों ने गोदाम के अंदर आते ही अपनी कार्रवाई शुरू कर दी। वहीं, गोदाम के मैनेजर और सुपरवाइजर को भी मौके पर तलब किया गया। इसके साथ ही टीम ने गोदामों में रखी गेहूं की जांच शुरू कर सैंपल भर लिए। सीबीआई ने मंगाला, पन्नीवाला मोटा और ऐलनाबाद में गोदामों पर छापे मारे हैं। सूत्रों के अनुसार सिरसा में सीबीआई की पांच से ज्यादा टीमें आई हैं जो अलग-अलग गोदामों की जांच कर रही हैं। एक टीम मंगाला में बने हैफेड के गोदाम में पहुंची और रिकॉर्ड तलब कर जांच शुरू कर दी।