You are currently viewing जालंधर के DC और CP को खुला चैलेंज, रोक सकें तो रोक लो हम तो फैलाएंगे बेखौफ “कोरोना”, उड़ाएंगे नियमों की धज्जियां

जालंधर के DC और CP को खुला चैलेंज, रोक सकें तो रोक लो हम तो फैलाएंगे बेखौफ “कोरोना”, उड़ाएंगे नियमों की धज्जियां

जालंधर (PLN): परिवहन विभाग के अधिकारियों की नाक तले जालंधर के बस स्टैंड के बाहर अवैध बसों के संचालन का कारोबार पूरे जोरो शोरो से हो रहा है। बस माफिया कोरोना नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं, उन्हें प्रशासन का कोई डर नहीं है। जो कि जालंधर के DC और CP को बेखौफ बस माफियाओं की तरफ से खुला चैलेंज है।


एक ओर जालंधर पुलिस प्रशासन कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिए आम जनता से भारी जुर्माना वसूलने में व्यस्त हैं, वहीं दूसरी ओर शहर में कोरोना कॉल में लगातार ऐसी तस्वीरें सामने आ रहीं हैं जो प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रही है। बस स्टैंड के नजदीक गड़ा रोड पर रोजाना यूपी-बिहार के लोगों को जानवरों की तरह बसों में ठूस-ठूस कर ले जाया जा रहा है। हैरानी की बात तो यह है कि लंबे समय से जिला पुलिस और ट्रांसपोर्ट विभाग इसे नजर अंदाज करता आ रहा है।

न ही इन बसों के कागजात पूरे है न ही इन बसों के शीशे है। न यात्रियों की तरफ से मास्क पहना जा रहा है। वहीं ओवरलोड बसें किसी बड़ी दुर्घटना को आमंत्रित कर रही है।

उक्त मामले के बारे में विधानसभा हलका नॉर्थ के पूर्व विधायक केडी भंडारी ने कहा कि राज्य में बड़े स्तर पर माफिया काम कर रहा है। जालंधर में ट्रांसपोर्ट माफिया ने कब्जा किया हुआ है। बाहरी राज्यों को जो बसें जाती हैं उनका बुरा हाल है। वह ट्रांसपोर्ट विभाग ने RTA अधिकारी को मोटी रिश्वत दे रहे हैं। यह कारण है कि उनके खिलाफ कोरोना नियमों की उल्लंघना के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही।

सख्त एक्शन लिया जाएगाः डीसी घनश्याम थोरी
इस मामले में जब डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि कोरोना मामले को लेकर प्रशासन बेहद सख्त है। उन्होंने कहा कि यह बसें जो गलत तरीके से ओवरलोड की जा रही हैं, उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में आरटीओ को निर्देश दिए जाएंगे।