You are currently viewing Innocent Hearts कॉलेज ऑफ एजुकेशन ने सीटीईटी उत्तीर्ण करने के लिए मुफ्त कोचिंग कक्षाएँ शुरू कीं

Innocent Hearts कॉलेज ऑफ एजुकेशन ने सीटीईटी उत्तीर्ण करने के लिए मुफ्त कोचिंग कक्षाएँ शुरू कीं

जालंधर (अमन बग्गा): इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन, जालंधर ने सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (सीटीईटी) क्वालिफाई कर समाज को अधिक से अधिक योग्य शिक्षक उपलब्ध कराने के उद्देश्य से ऑनलाइन फ्री इवनिंग क्लासेस शुरू की हैं।

विशेषज्ञ शिक्षाविद् प्रोफ़ेसर डॉ. तीरथ सिंह द्वारा उम्मीदवारों को पाठ्यक्रम, पात्रता मानदंड, परीक्षा की योजना, फॉर्म भरने की प्रक्रिया, पिछले वर्षों के परिणाम और सीटीईटी की तैयारी और योग्यता के लिए रणनीति के साथ अपडेट किया जा रहा है। ऑनलाइन कक्षाओं के दौरान मैथेमेटिकल रीज़निंग क्वेश्चंस, प्रॉब्लम क्वेश्चंस पूछे जाते हैं जिसमें उम्मीदवार सक्रिय रूप से भाग लेते हैं। वे इस तरह की परीक्षाओं के दौरान अपने विषय संबंधी संदेह को दूर करते हैं। प्रत्येक शिक्षार्थी पर व्यक्तिगत रूप से ध्यान दिया जाता है और उम्मीदवारों को दृढ़ संकल्प के साथ कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया जाता है।

यह भावी शिक्षकों के लिए एक अच्छा अवसर है क्योंकि उनकी मानसिक क्षमता, एकाग्रता, समस्या समाधान, सामान्य ज्ञान, शिक्षण-दक्षता और भाषा-कौशल को बढ़ाने के लिए उन्हें प्रशिक्षण दिया जा रहा है। नियमित मॉक टेस्ट इन कोचिंग कक्षाओं की एक विशेषता है और केंद्रीय स्तर पर शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करने के लिए भावी शिक्षकों को सक्षम करने के लिए फीडबैक दिया जाता है।

प्राचार्य डॉ. अरजिंदर सिंह ने कहा कि निम्न आय वर्ग के छात्र भी यूट्यूब चैनल “लर्निंग टू एक्चुअलाइज़” के माध्यम से इन मुफ्त ऑनलाइन इवनिंग कोचिंग कक्षाओं से लाभान्वित होंगे। उन्होंने सुनिश्चित किया कि इन कक्षाओं के माध्यम से नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को अधिकतम कौशल, प्रशिक्षण और ज्ञान प्रदान किया जा रहा है।

Innocent Hearts College of Education starts free coaching classes to crack CTET