You are currently viewing PNB ग्राहकों के लिए Good News, मिलेगा सबसे ज्‍यादा ब्‍याज!

PNB ग्राहकों के लिए Good News, मिलेगा सबसे ज्‍यादा ब्‍याज!

नई दिल्ली: अगर आपका या आपके पर‍िवार में क‍िसी का खाता पंजाब नेशनल बैंक में है तो इस खबर के बारे में आपको जानकारी होना जरूरी है। प‍िछले द‍िनों देश के बड़े सरकारी बैंकों में से एक पंजाब नेशनल बैंक ने दो बार फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर बढ़ाने का ऐलान क‍िया था। बढ़ी हुई दरों को बैंक ने 26 अक्‍टूबर से प्रभावी क‍िया था। ब्‍याज दर में यह इजाफा 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर क‍िया गया है।

एक बार फ‍िर से बैंक की तरफ से बताया गया क‍ि पंजाब नेशनल बैंक 600 दिन की स्‍पेशल फ‍िक्‍स ड‍िपॉज‍िट स्‍कीम पर सालाना 7.85 प्रतिशत ब्याज देगा। यह विशेष ब्याज दर योजना 19 अक्टूबर, 2022 से लागू कर दी गई है। बैंक की तरफ से एक बयान में कहा गया क‍ि ‘बैंक 7.85 प्रतिशत सालाना तक उच्च ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है।’

इन लोगों को म‍िलेगा फायदा
बैंक की तरफ से व‍िस्‍तृत जानकारी देते हुए बताया गया क‍ि यह योजना वरिष्ठ नागरिकों (60-80 वर्ष) और अति वरिष्ठ नागरिकों (80 वर्ष और अधिक) के लिए है। इसके तहत एकमुश्त 2 करोड़ रुपये से कम की राशि जमा कराई जा सकती है। बैंक की तरफ से पेश की गई उच्‍च ब्‍याज दर तमाम सरकारी और न‍िजी बैंकों से ज्‍यादा है। आने वाले समय में दूसरे बैंकों की तरफ से भी ऐसा ऐलान क‍िया जा सकता है। इससे पहले इस स्‍कीम में 6.50 से 7.30 प्रतिशत तक ब्याज का ऑफर क‍िया गया था।

Good news for PNB customers will get the highest interest!