You are currently viewing हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, वैक्सीन की दोनों खुराक ले चुके लोगों को मिलेगी RT-PCR टेस्ट से आजादी!

हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, वैक्सीन की दोनों खुराक ले चुके लोगों को मिलेगी RT-PCR टेस्ट से आजादी!

नई दिल्ली: केंद्र सरकार परेशानी मुक्त घरेलू हवाई यात्रा को सक्षम करने और उन यात्रियों के लिए अनिवार्य आरटी-पीसीआर रिपोर्ट की व्यवस्था को खत्म करने के बारे में सोच रही है, जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है। केंद्रीय नागरि उड्डयन मंत्री (MoCA) हरदीप सिंह पुरी ने यह जानकारी दी है।

उन्होंने कहा, “स्वास्थ्य विभाग सहित कई मंत्रालयों और हितधारकों की एक संयुक्त टीम, उन लोगों के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण के बिना हवाई यात्रा की अनुमति देने पर अंतिम निर्णय लेने के लिए चर्चा कर रही है, जिन्होंने वैक्सीन की दोनों खुराक प्राप्त की है।” उन्होंने कहा कि यह निर्णय अकेले MoCA द्वारा नहीं लिया जाएगा, सरकार के साथ काम कर रहे स्वास्थ्य विशेषज्ञों सहित नोडल एजेंसियां ​​भी यात्रियों के हित में निर्णय लेने में योगदान देंगी।

वर्तमान में, घरेलू यात्रियों को अनिवार्य रूप से कुछ राज्यों की यात्रा करने से पहले नकारात्मक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा जाता है, जहां सक्रिय कोरोना के मामले अभी भी अधिक हैं। पुरी ने कहा, स्वास्थ्य राज्य का विषय है। किसी राज्य में प्रवेश करने से पहले यात्रियों से नकारात्मक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट मांगना पूरी तरह से उस विशेष राज्य का अधिकार है।

Good news for air travelers, people who have taken both doses of vaccine will get freedom from RT-PCR test!