You are currently viewing लुधियाना में हौजरी फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों रुपए का धागा जलकर राख

लुधियाना में हौजरी फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों रुपए का धागा जलकर राख

लुधियाना: लुधियाना में गुरुवार को एक होजरी फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। फैक्ट्री की चौथी मंजिल से आग की लपटें और धुआं निकलता देख लोगों ने पहले खुद काबू करने की कोशिश की, फिर दमकल विभाग को सूचना दी। आग लगने से लाखों रुपये मूल्य का धागा जल कर राख हो गया है। फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जानकारी के मुताबिक यह फैक्ट्री इस्लामिया स्कूल के पास बनी है। आग लगने के बाद मौके पर काफी संख्या में लोग जमा हो गए। दमकल कर्मियों ने बताया कि गलियां संकरी होने के कारण आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। उन्होंने पाइप लाइन बिछाकर आग पर काबू पाया। वे आस-पास की इमारतों के सहारे फैक्ट्री में घुसे। एहतियात के तौर पर आसपास के इलाके को खाली करा लिया गया था।

आग लगने की सूचना मिलते ही थाना चौकी डिवीजन नंबर 3 की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। एहतियात के तौर पर उन्होंने आसपास के इलाके को खाली करा लिया और वहां से लोगों को भी निकाला। बाद में अंदर फंसे मजदूर को बाहर निकाला गया। इसके बाद दमकलकर्मियों ने डेढ़ घंटे में आग पर काबू पा लिया। प्रारंभिक जांच में आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

Fierce fire in hosiery factory in Ludhiana, thread worth lakhs burnt to ashes