You are currently viewing पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, मोहिंदर सिंह केपी शिअद में शामिल; सुखबीर बादल ने जॉइन करवाई पार्टी; जालंधर से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, मोहिंदर सिंह केपी शिअद में शामिल; सुखबीर बादल ने जॉइन करवाई पार्टी; जालंधर से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

जालंधर: जालंधर के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और सांसद रहे मोहिंदर सिंह केपी आज शिरोमणि अकाली दल में शामिल हो गए हैं। सुखबीर बादल की उपिस्थिति में उन्होंने पार्टी जॉइन की। इस मौके पर केपी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी ने उन्हें दरकिनार किया और आज मैं पार्टी को छोड़ नहीं रहा बल्कि पार्टी ने मुझे निकाला है। उन्होंने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी मेरे रिश्तेदार हैं लेकिन यहां बात रिश्तेदारी की नहीं राजनीति की है। शिअद की तरफ से जालंधर से चुनाव लड़ने के सवाल पर केपी ने कहा कि अगर पार्टी टिकट देती है तो जरूर चुनाव लड़ूंगा।

इससे पहले देर रात केपी को मनाने के लिए पूर्व सीएम और जालंधर लोकसभा सीट से उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी भी उनके घर पहुंचे थे। लेकिन बात बनी नहीं। आज सुखबीर बादल केपी के घर पहुंचे जिसके बाद उन्होंने अकाली दल में शामिल होने का फैसला किया।

मोहिंदर सिंह केपी जालंधर और होशियारपुर के दलित समाज में काफी पकड़ रखते हैं। महिंदर सिंह केपी जालंधर के दलित समाज में अच्छी पकड़ भी रखते हैं। वह 2009 में जालंधर से सांसद बने थे। 2014 में होशियारपुर से विजय सांपला से वह हार गए थे। वह तीन बार विधायक और राज्य में दो बार मंत्री रह चुके हैं। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान रह चुके हैं। केपी का शिअद में आना पवन कुमार टीनू और पूर्व सीएम चरणजीत चन्नी के लिए बड़ी मुश्किलें खड़ी कर सकता है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, शिअद के वरिष्ठ नेता रहे पवन कुमार टीनू आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे, जिसके चलते शिअद के लिए उम्मीदवार ढूंढ़ना मुश्किल हो गया था। अब मोहिंदर केपी के पार्टी में शामिल होने के बाद बताया जा रहा है कि उन्हें जालंधर सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

Big blow to Congress in Punjab, Mohinder Singh joins KP SAD