You are currently viewing जाको राखे साइयां मार सके न कोय: किसान को सड़क किनारे थैले में पड़ी मिली एक दिन की नवजात बच्ची, चल रही थी सांसे

जाको राखे साइयां मार सके न कोय: किसान को सड़क किनारे थैले में पड़ी मिली एक दिन की नवजात बच्ची, चल रही थी सांसे

हिसार: हरियाणा के फतेहाबाद जिले में इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है जब एक किसान को नवजात बच्ची सड़क किनारे लावारिस हालत में मिली। नवजात की सांसें चल रही थीं लेकिन उसका रो-रोकर बुरा हाल था। किसान ने बताया कि भूना रोड पर गांव बरसीन और झलनियां के पास उसके खेत हैं।

शुक्रवार सुबह वह खेतों की ओर जा रहा था कि सड़क किनारे से बच्चे के रोने की आवाज आई। उसने आसपास देखा तो कोई नजर नहीं आया, फिर उसने सड़क किनारे पड़े एक बड़े पत्थर के पास पड़े थैले को देखा तो नन्हे पैर दिखाई दिए। थैला खोला तो उसमें एक नवजात थी।

किसान ने तुरंत बच्ची को गोद में उठाया और पानी लेकर दो बूंद उसके मुंह में डाली। तब बच्ची ने थोड़ी सांस ली। फिर वह उसे नागरिक अस्पताल लेकर आया और पुलिस को जानकारी दी। पुलिस के अनुसार नवजात को देखकर लगता है कि रात को ही उसका जन्म हुआ था क्योंकि उसकी नाल भी नहीं काटी गई थी। गनीमत रही कि वह किसी जानवर का शिकार नहीं बनी, लेकिन यह इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना है।

Farmer found a newborn girl lying in a roadside bag, walking on breath