You are currently viewing सिटी हॉल में घुसकर आतंकियों ने भीड़ पर बरसाई अंधाधुंध गोलियां, 60 से अधिक लोगों मौत,100 से ज्यादा ज़ख्मी

सिटी हॉल में घुसकर आतंकियों ने भीड़ पर बरसाई अंधाधुंध गोलियां, 60 से अधिक लोगों मौत,100 से ज्यादा ज़ख्मी

मॉस्को: रूस की राजधानी मॉस्को क्षेत्र के क्रोकस सिटी हॉल में शुक्रवार को हुए आतंकवादी हमले में 60 से ज्यादा लोग मारे गए। रूसी संघीय सुरक्षा सेवा (एफएसबी) के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, इस आतंकी हमले में 60 लोग मारे गए और 100 से ज्यादा घायल हो गए।

मॉस्को के बाहर क्रोकस सिटी हॉल के कॉन्सर्ट स्थल में शुक्रवार को गोलीबारी हुई और उसके बाद भीषण आग लग गई। प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार, कई हथियारबंद लोगों ने कॉन्सर्ट स्थल में गोलीबारी की। स्वास्थ्य मंत्री मिखाइल मुराश्को ने कहा कि 115 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि 30 से ज्यादा लोगों ने बाह्य रोगी देखभाल प्रदान की जा रही है।

मुराशिको ने रोसिया 24 टीवी चैनल पर कहा, अब तक आतंकवादी हमले में 115 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है, उनमें पांच बच्चे शामिल हैं जिनमें एक बच्चे की हालत गंभीर है, 110 वयस्कों हैं, 60 की हालत गंभीर है।

आपातकालीन और सुरक्षा सेवाएं घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं। रूस की जांच समिति ने आतंकवादी हमले में एक आपराधिक मामला दर्ज किया है। समिति ने कहा कि क्रोकस सिटी हॉल में घटनास्थल से हथियार और गोला-बारूद सहित महत्वपूर्ण साक्ष्य बरामद किए गए हैं जिसकी जांच चल रही है और कैमरा रिकॉर्डिंग का अध्ययन किया जा रहा है।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

Entering City Hall, terrorists opened fire indiscriminately on the crowd, more than 60 people died