You are currently viewing वर्ल्ड हैप्पीनैस डे पर DIPS के विद्यार्थियों ने खुशियां बांटने का दिया संदेश

वर्ल्ड हैप्पीनैस डे पर DIPS के विद्यार्थियों ने खुशियां बांटने का दिया संदेश

जालंधर (अमन बग्गा): वर्ल्ड हैप्पीनैस डे पर अपने सहपाठियो के मध्य खुशियां बांटते हुए और अपने लिए खुश होने के तारीके ढूंढते हुए डिप्स स्कूल उग्गी में हैप्पीनैस डे मनाया गया। इस दौरान बच्चों ने टीचर्स के साथ मिलकर पेटिंग, डांस और सिगिंग की। बच्चों ने अपने पसंदीदा रंगों का इस्तेमाल करके पेटिंग की, गीत और डांस के माध्यम से अपनी भावनाओं को प्रकट करने की कोशिश की। 2023 में हैप्पीनेस डे की थीम बी माइंटफूल, बी ग्रेटफुल, बी काइंड रखा गया है। इसके माध्यम से लोगों को बताने और समझाने की कोशिश की गई कि वह किस तरह से कुछ एक्सरसाइज और आदतों से खुद को खुश रख सकते है।

टीचर्स ने बच्चों को बताया कि सबसे पहले संयुक्त राष्ट्र ने इस दिन को मनाना शुरू किया था। 2023 के वर्ल्ड हैप्पीनेस इंडेक्स के अनुसार फिनलैंड को नंबर 1 होने का खिताब मिल था दूसरे नंबर पर डेनमार्क और तीसरे नंबर पर आइसलैंड है। इस जगहों के लोग सबसे अधिक खुश है और क्राइम रेट बहुत ही कम है। वहीं भारत को इस सूची में 126 वां स्थान मिला था। इस साल की थीम का अर्थ है कि हम सरल, दैनिक प्रथाओं को अपनाकर एक साथ मिलकर एक खुशहाल और दयालु दुनिया बना सकते है।

प्रिंसिपल ममता यादव ने कहा कि जीवन में खुश रहने के लिए हमें किसी बड़े मौके का इंतजार नहीं करना चाहिए। हमें हर छोटी-छोटी चीजों में खुशी ढूंढनी चाहिए। उन चीजों को करना चाहिए जो हमें शांत करें और नया सोचने में मदद करें। जैसे कि कुकिंग, पेटिंग, डांस, सिंगिंग, स्पोर्ट्स, जिस, क्राफ्ट, रिडिंग, शॉपिंग आदि। सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने कहा कि जीवन में सबसे ज्यादा खुशी तब मिलती है जब हम माफ करना सीख लेते है क्योंकि जब इस टेंशन और प्रेशर से भरी जिदंगी में जब हम नफरत के बीच रहते है तो हम हंसना भूल जाते है। इसलिए मुस्कराने के लिए जीवन में सबसे प्यार करना बहुत ही जरूरी है।

DIPS students gave message to spread happiness on World Happiness Day