You are currently viewing दयानन्द मॉडल स्कूल, मॉडल टाउन में जालन्धर में मनाया गया, आतंकवाद विरोधी दिवस
Dayanand Model School, Celebrated in Jalandhar in Model Town, Anti-Terrorism Day

दयानन्द मॉडल स्कूल, मॉडल टाउन में जालन्धर में मनाया गया, आतंकवाद विरोधी दिवस

जालंधरः आज के समय में दुनिया जिन समस्याओं का सामना कर रही है, उनमें सबसे बड़ी और अहम समस्या आतंकवाद है। आतंकवाद के कारण हजारों लोगों को दुनिया में अपनी जान गंवानी पड़ी है और भारत समेत कई देशों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। आतंकवाद जैसी समस्या से निपटने के लिए भारत ने 21 मई का दिन ही इसको समर्पित कर दिया है। हर साल 21 मई को पूरे देश में आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया जाता है। इसका मकसद लोगों को आतंकवाद के समाज विरोधी कृत्य से लोगों को अवगत कराना है। आतंकवाद की वजह से लोगों को जानमाल का कितना नुकसान उठाना पड़ता है, उससे भी लोगों को अवगत कराया जाता है।


इसी उद्देश्य के साथ आज (21 मई 2019)दयानंद मॉडल स्कूल, मॉडल टाउन, जालन्धरमंं शांति का सन्देश देने के लिए आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया गया । स्कूल के विद्यार्थियों ने मानव श्रृंखला बना कर विश्व को शांति का संदेश दिया । विद्यालय के विद्यार्थी व अध्यापक गण शांति के प्रतीक सफ़ेद रंग की टोपियाँ पहन कर आए व् हाथों में भारत का ध्वज लहराकर सभी जन को आतंकवाद के खिलाफ़ बिना किसी भय के दृढ खड़े रहने व सदैव सत्य व अहिंसा के मार्ग पर चलने को कहा ।
समारोह के अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री विनोद कुमार जी ने समस्त विद्यार्थी व अध्यापक गण के साथ मिल कर शांति का संदेश देते हुए हवा में श्वेत रंग के गुबारे छोड़े व आतंक के विरुद्ध लड़ने की शपथ भी ग्रहण की जिससे संसार में अमन व शांति की लहर फैल सके । प्रधानाचार्य जी ने अपने संबोधन में कहा कि, आंतकवाद विरोधी दिवस मनाने का उदेश्य ही शांति और मानवता का संदेश फैलाना, आतंकवाद के कारण आम जन को हो रही परेशानियों, आतंकी हिंसा से दूर रखना व लोगों के बीच एकता को बढ़ावा देना है ।