You are currently viewing एक बार फिर पंजाब में बढ़ी कर्फ्यू की अवधि, कैप्टन अमरिंदर बोले- सहयोग करें लोग

एक बार फिर पंजाब में बढ़ी कर्फ्यू की अवधि, कैप्टन अमरिंदर बोले- सहयोग करें लोग

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने एक बार फिर कर्फ्यू के अवधि में बढ़ोतरी कर दी है। 23 मार्च से पंजाब में लागू कर्फ्यू को पहले 1 मई तक बढ़ाया गया था। लेकिन पंजाब सरकार ने आज इसे बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया है। दरअसल, केंद्र सरकार के आदेश के बाद राज्य सरकार द्वारा यह फैसला लिया गया है। इसके अलावा पंजाब सरकार ने कर्फ्यू में राहत को लेकर कहा कि केंद्र सरकार की ओर से 15 अप्रैल को जारी होने वाले दिशा-निर्देश के बाद फैसला लिया जाएगा।


नए आदेशों के तहत अब पंजाब में कर्फ्यू 3 मई तक जारी रहेगा। इस दौरान पूरी व्यवस्था पहले की तरह ही रहेगी। राज्य सरकार ने जिला प्रशासन को आदेश जारी कर कर्फ्यू को सख्ती से लागू करवाने को कहा है। इस दौरान जिन लोगों को कर्फ्यू पास जारी किए गए हैं, वह भी पहले की तरह कर्फ्यू लागू रहने तक जारी रहेंगे। बता दें कि आज सुबह देश के प्रधानमंचत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाऊन की पीरियड 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया है।

साथ ही कैप्टन ने प्रदेशवासियों से सहयोग करने की अपील भी की। प्रवक्ता के अनुसार, कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला इसलिए लिया गया, ताकि इस महामारी के सामुदायिक फैलाव को रोका जा सके और गेहूं की कटाई/खरीद के सीजन में मंडियों में भीड़ से भी बचा जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि बंदिशें बहुत जरूरी हैं, ताकि मेडिकल ढांचे पर उसकी क्षमता से अधिक बोझ न पड़ सके।