You are currently viewing कोरोना टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करने वाले गांवों को मिलेंगे इतने लाख रुपए, CM कैप्टन अमरिंदर ने किया ऐलान
Two Punjabis buried in Saudi Arabia, CM Amarinder

कोरोना टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करने वाले गांवों को मिलेंगे इतने लाख रुपए, CM कैप्टन अमरिंदर ने किया ऐलान

चंडीगढ़: पंजाब के गांवों को कोरोना से बचाने के लिये मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना मुक्त गांव अभियान के तहत शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करने वाले गांवों को 10-10 लाख रूपए की विशेष ग्रांट देने का ऐलान करते हुए उनसे ठीकरी पहरा देने का आग्रह किया है।

उन्होंने आज सभी गांवों के सरपंच तथा पंचों को कोरोना के खिलाफ जंग में अहम भूमिका निभाने की अपील करते हुये कहा कि वे कोरोना के हल्के लक्षण आने पर लोगों को जांच तथा टीकाकरण के लिये प्रेरित करें और कोविड संक्रमित लोगों के गांवों में प्रवेश को रोकने के लिये ठीकरी पहरा दें। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज पंचायतों के प्रधानों तथा अन्य प्रतिनिधियों के साथ लाइव होकर बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने पहले ही सरपंचों को काेविड आपात उपचार के लिये पंचायत फंडों में से प्रतिदिन पांच हजार रूपये से पचास हजार तक खर्च करने को मंजूरी दी है। उन्होंने कहा कि सरपंच तथा पंच अपने -अपने गांवों में कोविड संक्रमित लोगों के प्रवेश को रोकने के लिये ठीकरी पहरा शुरू करें। पाजिटिव पाए जाने वाले हर व्यक्ति को फतेह किट मुहैया कराये जाने तथा 94 फीसदी से कम आक्सीजन स्तर वाले लोगों का पूरा इलाज यकीनी बनाया जाए।

CM Captain Amarinder announces so many lakh rupees for those who complete the target of corona vaccination