You are currently viewing जालंधर में CM भगवंत मान ने की 283 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की शुरुआत, जच्चा-बच्चा देखभाल केंद्र का भी किया उद्घाटन

जालंधर में CM भगवंत मान ने की 283 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की शुरुआत, जच्चा-बच्चा देखभाल केंद्र का भी किया उद्घाटन

जालंधर/ नकोदर: आज पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान ने फिल्लौर में प्रोग्राम खत्म होने के बाद नकोदर पहुंचकर जच्चा-बच्चा देखभाल केंद्र का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम मान ने केंद्र के अंदर पहुंचकर डॉक्टरों से बातचीत की। साथ ही मरीजों से भी मुलाकात की। इस दौरान सीएम मान ने बच्चे को ड्रॉप भी पिलाया।

पंजाब सीएम भगवंत मान ने कहा कि जालंधर में करीब 283 करोड़ रुपए के प्रोजेक्टों की आज से शुरुआत की जा रही है, जिसमें जालंधर सिटी और जिले की अलग-अलग योजनाएं हैं। 71.77 करोड़ रुपए की लागत से जिले की सड़कें और गलियां बनाई जाएंगी। 6.84 करोड़ रुपए की लागत से मिट्ठापुर हॉकी स्टेडियम का निर्माण होगा। जालंधर स्मार्ट सिटी को लेकर 34 करोड़ रुपए जारी किए जाएंगे, जिसमें काला सिंघया ड्रेन पुननिर्माण होगा। इसी तरह 21.74 करोड़ रुपए की लागत से जिले में स्ट्रीट लाइटें और ट्यूबवेल लगाए जाएंगे। 18.47 करोड़ रुपए के फोकल पॉइंट में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाया जाएगा। 11.54 करोड़ रुपए की लागत से अमृत प्रोजेक्ट लॉन्च किया जाएगा।

9.47 करोड़ की लागत से सिंचाई के लिए साफ पानी का ट्रीटमेंट प्लांट लगाया जाएगा। इसी तरह 9.15 करोड़ रुपए की लागत के साथ जिले के अलग अलग वार्डों में हैंड बोर सहित अन्य प्रोजेक्टों की शुरुआत की जाएगी। 7.43 करोड़ रुपए की लागत से गोराया में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण होगा। 3.63 करोड़ की लागत से करतारपुर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, 3.37 करोड़ की लागत से आदमपुर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, 6.18 करोड़ की लागत से नकोदर के नए तहसील कॉम्प्लेक्स का निर्माण होगा।

वहीं, 4.53 करोड़ की लागत से जिला प्रशासन कॉम्प्लेक्स का निर्माण, 4.10 के जच्चा बच्चा हेल्थ सेंटर प्रोजेक्ट, 3.61 करोड़ की लागत से कालड़ा महटियाना रोड प्रोजेक्ट, 3.15 करोड़ की लागत से कासथ जल स्रोत विभाग के प्रोजेक्ट और 2.45 की लागत से जंडू सिंघा गांव में वाटर सप्लाई स्कीम प्रोजेक्ट की शुरुआत की है।

सीएम भगवंत मान ने कहा कि वेहला दिमाग शैतान का घर। मतलब जब बेरोजगारी होगी तो क्राइम अपने आप बढ़ेगा। क्योंकि खाली आदमी हमेशा बुरी संगत की ओर जल्दी बढ़ता है। अगर, व्यक्ति काम पर व्यस्त होगा तो अपने आप क्राइम ग्राफ कम होगा। क्राइम को कम करने के लिए हम युवाओं को नौकरियां दे रहे हैं। जिससे क्राइम अपने आम कम होगा। बच्चों को खेलों की ओर बढ़ाया जा रहा है। पंजाब सीएम भगवान सिंह मान ने कहा कि पंजाब की सबसे बड़ी चुनौती लॉ एंड ऑर्डर को संभालना है। लॉ एंड ऑर्डर में सबसे अहम कड़ी थाना प्रभारी होते हैं। मगर, उन्हीं के पास न तो वाहन ढंग के हैं और न ही औजार।

जिसके चलते सबसे पहले बदनामी का पत्र भी थाना प्रभारी ही बनते हैं। इन सभी बातों को मुख्य रखते हुए आज यह गाड़ियां थाना प्रभारी को दी जा रही हैं। कहा कि राज्य में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति किसी भी सूरत में बिगड़ने नहीं दी जाएगी। इस पुरे कार्यक्रम के दौरान CM भगवंत मान के साथ सांसद सुशील रिंकू, मंत्री बलकार सिंह, स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह, विधायक नकोदर इंदरजीत कौर, विधायक जालंधर सेंट्रल रमन अरोड़ा, दिनेश ढल्ल सहित अन्य नेता भी उपस्थ्ति थे।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

CM Bhagwant Mann started development works worth Rs 283 crore in Jalandhar