You are currently viewing पीएम की सुरक्षा में चूक का मामला: सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब हाईकोर्ट को सभी रिकॉर्ड सुरक्षित रखने के दिए आदेश

पीएम की सुरक्षा में चूक का मामला: सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब हाईकोर्ट को सभी रिकॉर्ड सुरक्षित रखने के दिए आदेश

नई दिल्ली (PLN-Punjab Live News) पंजाब दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिए है कि सभी रिकॉर्ड पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल के पास सुरक्षित रखे जाएंगे। कोर्ट ने पंजाब सरकार, पंजाब पुलिस, एसपीजी और दूसरी एजेंसियों से रजिस्ट्रार जनरल को पीएम मोदी के रूट को लेकर सारी जानकारी देने को भी कहा है। इसके अलावा एनआईए से भी सहयोग करने के लिए कहा है। इस मामले की अगली सुनवाई अब सोमवार को होगी।

सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ने कहा कि हमने राज्य और केंद्र दोनों की जांच कमेटी को सुना है। केंद्र सरकार को राज्य सरकार के जांच आयोग पर आपत्ति है जबकि राज्य सरकार को केंद्र के जांच आयोग पर। चीफ जस्टिस ने कहा कि क्यों ना दोनों कमेटियों को जांच करने दी जाए।

सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार ने राज्य सरकार पर कई आरोप लगाए। केंद्र ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा मेंं चूक के मामले ने हमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शर्मिंदा किया है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए यह गंभीर खतरे के रूप में सामने आया है।

Case of lapse in PM security Supreme Court orders Punjab High Court to keep all records safe