You are currently viewing पंजाब में बढ़ेगा LockDown? PM मोदी से कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत इन 4 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की

पंजाब में बढ़ेगा LockDown? PM मोदी से कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत इन 4 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की

 

चंडीगढ़: पीएम मोदी ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई के मुद्दे पर सोमवार को एक बार फिर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की। बैठक में लॉकडाउन को लेकर सभी राज्‍यों से सुझाव मांगे गए। पांच राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की। लॉकडाउन बढ़ाने की मांग करने वालों में महाराष्‍ट्र, तेलंगाना, पंजाब, बंगाल और बिहार के सीएम शामिल रहे।

 

 

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है। इस दौरान कैप्टन अमरिंदर ने कहा, कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन को बढ़ाया जाए लेकिन सावधानीपूर्वक तैयार की गई स्ट्रैटिजी के साथ। इसमें राज्यों के आर्थिक और राजकोषीय सशक्तिकरण की मदद से जिंदगी और जीविका को बचाने की तैयारी भी होनी चाहिए।

 

 

उन्होंने यह भी कहा कि रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन तय करने का हक राज्यों को दिया जाए। वहीं राज्य की वित्तीय जिम्मेदारी निभाने के लिए केंद्र से 33 फीसदी वित्तीय सहायता भी मांगी। पंजाब में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री के समक्ष अधिक टेस्ट करने की आवश्यकता को उठाया।

 

 

 

कैप्टन ने कहा कि हम अपनी परीक्षण शक्ति को बढ़ा रहे हैं। रोजाना पंजाब में करीब 2500 टेस्ट हो रहे हैं लेकिन यह कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पर्याप्त नहीं है। चंडीगढ़ और पंजाब में स्थित केंद्रीय प्रयोगशालाओं की आवश्यकता है। ताकि परीक्षण की गति बढ़ाई जा सके।

 

 

 

वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के दौरान सीएम अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी से धान की एमएसपी और पराली प्रबंधन के लिए जल्द अतिरिक्त बोनस घोषित करने की अपील की है। सीएम ने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि किसानों की आय इस वजह से प्रभावित न हो और हम इसके माध्यम से अर्थव्यववस्था के पुनरुद्धार की ओर बढ़ा सकें।