You are currently viewing आतंकवादी निज्जर की हत्या को लेकर भारत के खिलाफ फिर बोले कनाडा के PM, कही ये बड़ी बात

आतंकवादी निज्जर की हत्या को लेकर भारत के खिलाफ फिर बोले कनाडा के PM, कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली: खालिस्तान चरमपंथी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर भारत और कनाडा के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। ताजा बयान में, कनाडाई प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने आरोप दोहराते हुए कहा कि यह मानने के पुख्ता कारण हैं कि भारत सरकार के एजेंट कनाडा की धरती पर एक कनाडा के नागरिक की हत्या में शामिल थे।

पत्रकारों से बात करते हुए, कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो ने भारत के खिलाफ आरोपों पर कहा, कानून के शासन वाले देश में हमारा दायित्व है कि हम यह सुनिश्चित करें कि ऐसी प्रक्रियाएं कठोर और स्वतंत्र तरीके से सामने आएं और हम यही कर रहे हैं। हम अंतरराष्ट्रीय आधारित व्यवस्था के लिए खड़े हैं। पीएम ट्रूडो ने भारत से जांच में सहयोग करने का आग्रह किया।

बता दें, 19 सितंबर को जस्टिन ट्रूडो ने कनाडा की संसद में निज्जर की हत्या में भारत का हाथ होने का आरोप लगाया था। इसके बाद से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया। भारत ने 2020 में निज्जर को आतंकवादी घोषित किया था। ब्रिटिश कोलंबिया में 18 जून को कनाडा में हरदीप सिंह निज्जर की हत्या कर दी गई थी।

भारत ने इन आरोपों को “बेतुका” और “प्रेरित” कहकर खारिज कर दिया। पहले कनाडा ने एक भारतीय राजनयिक को निष्कासित किया। जवाब में भारत ने भी एक कनाडाई राजनयिक को निष्काषित कर दिया। 21 सितंबर को, भारत ने कनाडाई नागरिकों के लिए वीजा सेवाओं को निलंबित कर दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Om Visa (@om_visa)

Canadian PM again spoke against India regarding the killing of terrorist Nijjar, said this big thing