You are currently viewing Canada ने एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय छात्रों को दिया बड़ा झटका, एक क्लिक में जानें पूरा मामला

Canada ने एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय छात्रों को दिया बड़ा झटका, एक क्लिक में जानें पूरा मामला

नई दिल्ली: कनाडा ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों को बड़ा झटका दिया है। कनाडाई प्रांत ब्रिटिश कोलंबिया ने सोमवार को घोषणा की कि वह अगले दो वर्षों तक, यानी फरवरी 2026 तक अंतरराष्ट्रीय छात्रों के एडमिशन के लिए नए कॉलेजों को मंजूरी देना बंद कर देगा।

बता दें कि राज्य में ब्रिटिश कोलंबिया यूनिवर्सिटी, साइमन फ्रेजर यूनिवर्सिटी और विक्टोरिया यूनिवर्सिटी जैसे संस्थानों में बड़ी संख्या में भारतीय छात्र पढ़ते हैं।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने बताया कि ब्रिटिश कोलंबिया ने निजी प्रशिक्षण संस्थानों में न्यूनतम भाषा आवश्यकताओं को लागू करने और श्रम बाजार की जरूरतों और डिग्री गुणवत्ता के लिए उच्च मानक स्थापित करने की योजना बनाई है।

अधिकारियों के अनुसार, इस निर्णय का उद्देश्य अंतरराष्ट्रीय छात्रों को बेईमान संस्थानों द्वारा शोषण से बचाना और राज्य में माध्यमिक शिक्षा के बाद की समग्र गुणवत्ता में सुधार करना है। इस कदम को जस्टिन ट्रूडो सरकार की अंतरराष्ट्रीय छात्र आप्रवासन में वृद्धि को रोकने की योजना के लिए भी जिम्मेदार ठहराया जाता है, जिसे देश के आवास संकट के लिए आंशिक रूप से जिम्मेदार ठहराया गया है।

यह कदम कनाडाई सरकार द्वारा नए अंतरराष्ट्रीय छात्र परमिट पर तत्काल दो साल की सीमा की घोषणा के एक हफ्ते बाद आया है, जिसका लक्ष्य इस साल छात्र एडमिशन को 35 प्रतिशत कम करके लगभग 3,60,000 करना है। यह स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद कुछ छात्रों को वर्क परमिट जारी करना भी बंद कर देगा।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

Canada once again gave a big blow to international students, know the whole matter in one click