You are currently viewing इस ऐप से बुक करें रेल की तत्काल टिकट, कंफर्म न होने पर मिलेगी फ्लाइट

इस ऐप से बुक करें रेल की तत्काल टिकट, कंफर्म न होने पर मिलेगी फ्लाइट

मुंबई: मुंबई के एक स्‍टार्टअप ने बड़े ऑफर की शुरुआत की है। इसके तहत समय पर रेलवे टिकट कंफर्म नहीं हुआ तो स्‍टार्टअप उसी कीमत में 24 घंटे के भीतर हवाई टिकट उपलब्‍ध कराएगा। इस स्‍टार्टअप का नाम Railofy है। Railofy ऐप पर आप ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। अगर IRCTC पर आपका टिकट वेटिंग या RAC है तो कंपनी आपके लिए एयर टिकट उपलब्‍ध कराएगी।

आसान भाषा में समझें तो टिकट कंफर्म नहीं मिलता तो आपको फ्लाइट से यात्रा करने का मौका मिलेगा। कंपनी का दावा है कि एक बार रजिस्ट्रेशन करने के बाद यात्रियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। Railofy के प्रेजिडेंट अबराम अलापट्ट का कहना है कि यह ट्रेवल इंश्योरेंस ऑफर एक प्रस्ताव एक प्रशंसनीय मूव है क्योंकि यह भारतीय रेलवे से यात्रा करने वाले यात्रियों को रेलवे टिकट काउंटरों और रेलवे प्लेटफार्मों के आसपास घूमने वाले अवैध ट्रैवल एजेंटों के चुंगल में फंसने से मदद करेगा। अबराम ने आगे यह भी कहा कि इंडियन ट्रेवल इंडस्ट्री 2025 तक 900 करोड़ की हो जाएगा और करीब 3000 टेक ट्रेवल स्टार्टअप इसमें महत्वपूर्ण योगदान निभाएंगे।

हालांकि, Railofy की ये सुविधा अभी सिर्फ मुंबई से AC क्‍लास के टिकट पर उपलब्‍ध है। वहीं इसके लिए यात्रियों को 50 रुपये से लेकर 500 रुपये देकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। कंपनी के मुताबिक एक बार रजिस्ट्रेशन करने के बाद यात्रियों को बिना किसी परेशानी के तत्काल टिकट करने की सुविधा मिलेगी। कहा जा रहा है कि ये सुविधा जल्द ही देश के कुछ अन्‍य शहरों में उपलब्ध हो जाएगी। बहरहाल, आप इस ऑफर की जानकारी के लिए https://www.railofy.com/ लिंक पर क्‍लिक कर सकते हैं।