You are currently viewing पंजाब पुलिस की AGTF को बड़ी सफलता, बिश्नोई-बराड़ गैंग के तीन गुर्गे गिरफ्तार; पिस्तौल और कारतूस बरामद

पंजाब पुलिस की AGTF को बड़ी सफलता, बिश्नोई-बराड़ गैंग के तीन गुर्गे गिरफ्तार; पिस्तौल और कारतूस बरामद

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गोल्डी बराड़ और रोहित गोदारा से सम्बन्धित तीन गुर्गों को ज़ीरकपुर से गिरफ़्तार करके राज्य में सनसनीखेज़ अपराधों को टालने में बड़ी सफलता हासिल की है।

पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने शनिवार को बताया कि गिरफ़्तार किये गये व्यक्तियों की पहचान अजय सिंह उर्फ अजयपाल और अंकित दोनों निवासी भिवानी, हरियाणा और लखविन्दर सिंह उर्फ लक्की निवासी ए.के.एस. कॉलोनी, ज़ीरकपुर के तौर पर हुयी है। अपराधी अंकित की आपराधिक पृष्टभूमि है और वह हरियाणा में कत्ल, इरादत्न कत्ल, जबरन वसूली और शस्त्र अधिनियम समेत कई घृणित आपराधिक मामलों में शामिल है। पुलिस टीमों ने इनके कब्जे से .32 कैलिबर की दो पिस्तौलों समेत 11 कारतूस बरामद किये हैं और दोषियों की हुंडयी औरा कार भी ज़ब्त की गई है।

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि पुख़्ता सूचना पर कार्रवाई करते हुये एडीजीपी प्रमोद बान के नेतृत्व वाली एजीटीएफ टीमों ने एआईजी गुरमीत सिंह चौहान और एआईजी सन्दीप गोयल की निगरानी अधीन तीनों मुलजिमों का पीछा करते हुये उनको ज़ीरकपुर के एयरपोर्ट रोड के नज़दीक स्थित एक फ्लैट से गिरफ़्तार किया। उन्होंने बताया कि प्राथमिक जांच से पता लगा है कि अपराधी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के विदेशी और फऱार गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और रोहित गोदारा के निर्देशों पर काम कर करते थे। यह दोषी रेकी कर रहे थे और अन्य अपेक्षित जानकारी एकत्र कर रहे थे क्योंकि इनको विरोधी गैंगस्टरों की ‘टारगेट किलिंग’ को अंजाम देने का काम सौंपा गया था।

इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी देते हुये एडीजीपी प्रमोद बान ने बताया कि दोषी अंकित ने अपने साथियों के साथ मिलकर आपराधिक पृष्टभूमि वाले विरोधी गैंगस्टर जय कुमार उर्फ भदर, जिसके विरुद्ध घृणित अपराधों के 27 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज थे, का छह नवंबर 2023 को दिनदहाड़े कत्ल किया था और तब से ही वह फऱार था। हरियाणा पुलिस ने उसकी गिरफ़्तारी के लिये इनाम भी रखा था। उन्होंने बताया कि गिरफ़्तार किये मुलजिम अजय और अंकित ने राजस्थान में टारगेट किलिंग करने की वारदातों को अंजाम देने की नाकाम कोशिश भी की थी। उन्होंने कहा कि इस मॉड्यूल की आपराधिक गतिविधियों की गहराई से जांच की जा रही है।

इस सम्बन्धी एफआईआर 15 मार्च 2024 को आई.पी.सी. की धारा 120-बी और शस्त्र अधिनियम की धाराओं 25 (6) और 25 (7) के अंतर्गत थाना स्टेट क्राइम, एस.ए.एस. नगर में मामला दर्ज किया गया है।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

Big success for Punjab Police’s AGTF, three henchmen of Bishnoi-Brar gang arrested; Pistol and cartridges recovered