You are currently viewing आम आदमी के लिए बड़ी खबर: सितंबर की शुरूआत के साथ बदले LPG रसोई गैस सिलेंडर के दाम, जानें नए Rates

आम आदमी के लिए बड़ी खबर: सितंबर की शुरूआत के साथ बदले LPG रसोई गैस सिलेंडर के दाम, जानें नए Rates

नई दिल्ली: सितंबर महीने की शुरूआत के साथ एलपीजी रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है। दरअसल महीने की शुरूआत ने ग्राहकों को काफी राहत दी है। क्योंकि ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (HPCL, BPCL, IOC) की ओर से एलपीजी रसोई गैस से संबंधित रेट में कोई नया बदलाव नहीं किया गया है।

 

 

बता करें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तो यहां पर 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडाइज्ड एलपीजी सिलेंडर की कीमत अभी भी 594 रुपए ही है। बाकी शहरों के बारे में जानें तो वहां पर भी घरेलू रसोई गैस के सिलेंडर की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है।

 

फिलहाल इस बीच 19 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर की कीमत घटी है। जी हां IOC की वेबसाइट की ओर से जारी किए गए नए रेट की माने तो, दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर पर 2 रूपये कम हुए हैं। हालांकि इससे पहले जुलाई में इसी 14 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम में कुल 4 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी।

 

यहां तक कि जून में भी दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडाइज्ड एलपीजी सिलेंडर 11.50 रुपये की बढ़त के साथ काफी महंगा हो गया था। लेकिन मई महीने में इसकी कीमत 162.50 रुपये तक घटी थी।

 

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश की सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी IOC की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार दिल्ली में सिलेंडर के दाम अभी भी अपने पुराने वाले रेट पर ही टिके रहेंगे। यानी जो कीमत अगस्त में चल रही थी इसी कीमत पर ग्राहकों को रसोई गैस उपलब्ध करवाया जाएगा।

 

 

? भारत के प्रसिद्ध MD आयुर्वेदा डॉक्टर ने बताया कैसे करें कुछ ही दिनों में शुगर को कंट्रोल – शुगर के मरीज अवश्य देखें VIDEO?