You are currently viewing अकाली दल को बड़ा झटका, मुख्य सलाहकार रजिंदर कौर मीमसा ने दिया इस्तीफा; सुखबीर बादल पर लगाए गंभीर आरोप

अकाली दल को बड़ा झटका, मुख्य सलाहकार रजिंदर कौर मीमसा ने दिया इस्तीफा; सुखबीर बादल पर लगाए गंभीर आरोप

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल (बादल) की मुख्य सलाहकार रजिंदर कौर मीमसा ने शनिवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। मीमसा ने अपने फेसबुक पेज पर इस्तीफा शेयर करते हुए कहा कि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल डेरा सच्चा सौदा से जुड़े हर्ष धूरी और डेरे की मैनेजमेंट कमेटी के मेंबर जगजीत सिंह से मिलते रहे हैं।

रजिंदर कौर मीमसा ने शनिवार को एक वीडियो जारी कर कहा कि सुखबीर बादल वर्ष 2017 में हुए पंजाब विधानसभा के चुनाव से पहले और बाद में हर्ष धूरी व जगजीत सिंह से मिलते रहे। वीडियो में मीमसा ने कहा कि वह उस पार्टी का हिस्सा नहीं रह सकतीं, जिसके अध्यक्ष बेअदबी के आरोपियों से मिलते रहे हों। सुखबीर बादल को स्पष्ट करना चाहिए कि वह आखिर हर्ष धूरी और जगजीत सिंह जैसे भगौड़े लोगों से क्यों मिले?

उल्लेखनीय है कि हर्ष धूरी पंजाब में वर्ष 2015 में हुई बेअदबी की घटनाओं की साजिश रचने का आरोपी हैं और अदालत उसे भगौड़ा करार दे चुकी है। ऐसे में मीमसा के आरोपों के बाद पंजाब की सियासत में उबाल आना तय है। उधर अकाली दल ने शुक्रवार को ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात का अंदेशा जता दिया था कि रजिंदर कौर मीमसा पार्टी प्रधान पर ऐसे आरोप लगा सकती हैं।

Big blow to Akali Dal, Chief Advisor Rajinder Kaur Mimsa resigns; Serious allegations against Sukhbir Badal