You are currently viewing बड़ा हादसा: कोरोना अस्‍पताल में आग लगने से 10 लोगों की दर्दनाक मौत, कई लोगों को दूसरे अस्पताल किया गया शिफ्ट

बड़ा हादसा: कोरोना अस्‍पताल में आग लगने से 10 लोगों की दर्दनाक मौत, कई लोगों को दूसरे अस्पताल किया गया शिफ्ट

स्कोप्जे: नॉर्थ मेसेडोनिया में बुधवार को एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां पर कोविड-19 के एक अस्‍पताल में आग लगने से 10 लोगों की मौत दर्दनाक मौत हो गई है। पुलिस और स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों की तरफ से कम से कम 10 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है। वहीं कई लोग इस हादसे में घायल हो गए हैं। जिस अस्‍पताल में आग लगी है उसे कोविड के अस्‍पताल में बदला गया था।

पीएम ने कहा ब्‍लास्‍ट के बाद लगी आग
बुधवार को आग पश्चिमी शहर तेतोवो में लगी जहां पर कोविड के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक घायल मेडिकल स्‍टाफ और मरीजों को निकालकर राजधानी स्‍कोप्‍जे के दूसरे अस्‍पतालों में शिफ्ट किया जा रहा है। यह अस्‍पताल स्‍कोप्‍जे से करीब 45 किलोमीटर दूर है। अभी तक आग लगने की वजहों का पता नहीं चल सकता है लेकिन यहां के प्रधानमंत्री जोरान जाएव ने एक फेसबुक पोस्‍ट पर कहा है कि ब्‍लास्‍ट के बाद आग लगी थी।

यहां की स्‍थानीय मीडिया में जो तस्‍वीरें आ रही हैं उसमें नजर आ रहा है कि अस्‍पताल में आग की बड़ी-बड़ी लपटें उठ रही हैं। कुछ घंटे बाद यहां पर दमकल की गाड़‍ियां पहुंचती हैं। जिस समय आग लगी उस समय अस्‍पताल में कितने मरीज थे इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं है। आग स्‍थानीय समयानुसार रात 9 बजे लगी है। अगस्‍त माह के मध्‍य से ही नॉर्थ मेसेडोनिया में कोराना वयारस के केसेज तेजी से बढ़ रहे हैं। इसकी वजह से सरकार को यहां पर कड़े प्रतिबंध लागू करने पड़ गए हैं। कैफे और रेस्‍टोरेंट्स के लिए हेल्‍थ पास तक जारी किए गए हैं और तभी वो ऑपरेट कर पा रहे हैं।