You are currently viewing भगवंत मान ने पेश की पंजाब के खाली खजाने को भरने की योजना, कहा- आप सरकार पंजाब में माफिया राज, भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं करेगी

भगवंत मान ने पेश की पंजाब के खाली खजाने को भरने की योजना, कहा- आप सरकार पंजाब में माफिया राज, भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं करेगी

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के प्रधान और सांसद भगवंत मान ने दावा किया, ‘‘पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद पंजाब  के  सरकारी खजाने को फिर से भरा जाएगा और पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल द्वारा दी गई गारंटियों  को पूरा करने के साथ-साथ पंजाब  पर चढ़े 3 लाख करोड़ रुपए कर्ज को उतारा जाएगा।’’ मान ने यह दावा पार्टी के मुख्य दफ्तर में पत्रकारों से मुखातिब होते हुए किया। उन्होंने कहा कि पंजाब कर्ज में डूबता जा रहा है, लेकिन पंजाब पर राज करने वाले नेताओं के खजाना और संपत्ति बढ़ती जा रही है।

भगवंत मान ने कहा, ‘‘आज पंजाब पर तीन लाख करोड़ से अधिक कर्ज है और पंजाब की आबादी भी तीन करोड़ है। इस प्रकार हरेक पंजाबी पर एक लाख रुपए का कर्ज है। अर्थात पंजाब में जन्म लेने वाला प्रत्येक बच्चा जन्म से कर्जदार है। यह कैसे हुआ? जबकि पंजाब की जनता ईमानदारी से टैक्स देती है।’’ उन्होंने कहा कि पंजाब पर शासन करते आ रहे परिवार और कांग्रेस, भाजपा और अकाली दल के नेताओं की संपत्तियां लगातार बढ़ती जा रही है। सत्ताधारी दलों के नेताओं ने पांच और सात सितरा जैसे  बड़े-बड़े होटल,महल और शापिंग माल बना लिए हैं,जो हमें नजर आ रहे हैं। इसके अलावा विदेशों में जमीनें,इमारतें खरीदने समेत विदेशी बैंकों के खातों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो गई है,जो हमें दिखती ही नहीं। नेताओं की बसों की गिनती हजारों में बढ़ गई है जबकि सरकारी बसों और रूटों की गिनती कम हो गई है। पंजाब के इन सत्ताधारी दलों का एक भी नेता गरीब नहीं हुआ,क्योंकि माफिया राज के जरिए इन भ्रष्टाचारियों ने पंजाब के सरकारी खजाने को बारी-बारी से लूटा है।  

मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी के पास सभी वर्ग के  चौतरफा विकास के लिए व्यापक योजना तैयार है। पंजाब पर चढ़े 3 लाख करोड़ रुपए से अधिक कर्ज को उतारने के साथ साथ कृषि के विकास, उद्योगों की तरक्की समेत सरकारी शिक्षा और इलाज के लिए जनहितैषी योजनाएं तैयार कर ली गयी हैं। जिस प्रकार अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के सरकारी खजाने की लूट को बंद किया और आज दिल्ली का खजाना 26 हजार करोड़ से बढ़कर 69 हजार करोड़ हो गया है, यही  कारण है कि आज केजरीवाल सरकार दिल खोलकर दिल्ली को सुविधाएं दे रही है। इसी साफ नीयत और नीति के साथ पंजाब और पंजाबियों का विकास भी किया जाएगा।

भगवंत मान ने पंजाब के सरकारी खजाने को बचाने का खाका पेश करते हुए कहा, पंजाब के  1 लाख 68 हजार करोड़ रुपए के सरकारी  खजाने से हर साल 30 से 35 हजार करोड़ रुपए भ्रष्टाचार और माफिया के जरिए लूटे जा रहे हैं, जिसे “आप” की सरकार बनते ही बंद किया जाएगा। सरकारी खजाने में  रेत माफिया द्वारा 20 हजार करोड़ रुपए का चूना लगाया जा रहा है,जोकि पांच साल में एक लाख करोड़ हो जाता है। उसी प्रकार ट्रांसपोर्ट, एक्साइज और जमीनों की लूट को बंद किया जाएगा और वित्तीय संसाधनों पर जनहितैषी नीतियों को लागू किया जाएगा।
 
मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाब की तरक्की, खुशहाली  और समृद्धि के लिए केंद्र सरकार समेत अन्य भारतीय संस्थाओं के साथ मिलकर काम करेगी। पंजाब की हर जरूरत और नीतियों को लागू करने के लिए केंद्र सरकार का सहयोग लिया जाएगा। भगवंत मान ने कहा कि आप की सरकार पंजाब में भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी और तानाशाही को कतई भी बर्दाश्त करेगी। बदले की भावना और जानबूझकर विरोधियों को परेशान करना पार्टी के सिद्धांतों का हिस्सा नहीं है। इसलिए “आप” पंजाब को खुशहाल, विकसित और शांतिमय राज्य बनाने के लिए वचनबद्ध है।

Bhagwant Mann planted to fill the vacant treasures of Punjab, said – You will not tolerate Mafia Raj, corruption and felony in Punjab.