You are currently viewing खाली हाथ लौटी पंजाब पुलिस… तेजिंदर बग्गा को दिल्ली पुलिस को सौंपा गया, पंजाब सरकार ने खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा

खाली हाथ लौटी पंजाब पुलिस… तेजिंदर बग्गा को दिल्ली पुलिस को सौंपा गया, पंजाब सरकार ने खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा

चंडीगढ़: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा की उनके पश्चिमी दिल्ली स्थित आवास से गिरफ्तारी पर दावों और जवाबी प्रतिक्रिया के बाद दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को अपने पंजाब समकक्ष से उन्हें कुरुक्षेत्र में हिरासत में ले लिया और ट्रांजिट रिमांड के लिए स्थानीय अदालत में पेश करने के लिए वापस राष्ट्रीय राजधानी भेज दिया। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तारी के सिलसिले में पंजाब पुलिस के खिलाफ दो मामले दर्ज किए थे।

बग्गा के पिता की शिकायत पर दिल्ली पुलिस द्वारा अपहरण का मामला दर्ज करने के बाद हरियाणा पुलिस ने भाजपा प्रवक्ता को चंडीगढ़ के पास मोहाली ले जा रही पंजाब पुलिस की टीम को बीच में ही रोक दिया। हरियाणा पुलिस बग्गा को कुरुक्षेत्र शहर के पास एक पुलिस स्टेशन ले गई जहां दिल्ली पुलिस की एक टीम पहुंची।

पंजाब पुलिस का कहना है कि उनकी टीम को अवैध रूप से हिरासत में लिया गया है। इसके खिलाफ पंजाब सरकार ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी है। पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई शुरू कर दी है। इस बात का पता चलते ही हरियाणा सरकार ने भी हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। हरियाणा ने जवाब तलब करने के लिए कल तक का समय मांगा है, हालांकि हाईकोर्ट ने आधे घंटे के भीतर हरियाणा सरकार से जवाब मांगा है कि उन्होंने पंजाब पुलिस और बग्गा को कुरुक्षेत्र में क्यों रोका। उधर, पंजाब सरकार ने दिल्ली पुलिस को बग्गा को दिल्ली ले जाने से रोकने के लिए हाईकोर्ट से गुहार लगाई है।