You are currently viewing यूनिवर्सिटी में नमाज पढ़ रहे विदेशी छात्रों पर हमला, जमकर हुई मारपीट, जय श्री राम के लगे नारे; माहौल तनावपूर्ण

यूनिवर्सिटी में नमाज पढ़ रहे विदेशी छात्रों पर हमला, जमकर हुई मारपीट, जय श्री राम के लगे नारे; माहौल तनावपूर्ण

अहमदाबाद: गुजरात की एक यूनिवर्सिटी में पांच विदेशी छात्रों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। ये छात्र उज्बेकिस्तान, अफगानिस्तान, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद में ये छात्र हॉस्टल परिसर में नमाज पढ़ रहे थे। इसी से नाराज कुछ छात्रों ने इसका विरोध किया जिसके बाद बात हाथापाई तक पहुंच गई।

विदेशी छात्रों का दावा है कि बाहर से आए कुछ लोग अचानक उनकी हॉस्टल बिल्डिंग में घुस आए औऱ जय श्री राम के नारे लगाने लगे। उन्होंने ये भी कहा कि उन छात्रों को हॉस्टल में नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं है। इस पर दोनों गुटों के बीच विवाद पैदा हो गया और फिर मारपीट शुरू हो गई।

घटना रात करीब 11 बजे की बताई जा रही है। अफगानिस्तान के एक छात्र ने दावा किया है कि करीब 10-15 लोग बाहर से हमारे हॉस्टल परिसर में आए। जब हम नमाज पढ़ रहे थे तो उनमें से तीन हमारे हॉस्टल बिल्डिंग में दाखिल हुए। उन्होंने हमें कहा कि हम यहां नमाज नहीं पढ़ सकते हैं और जय श्री राम के नारे लगाने लगे। इसके बाद उन्होंने वहां मौजूद सिक्योरिटी गार्ड को धक्का दे दिया और नमाज पढ़ रहे लोगों पर हमला किया। छात्र ने बताया कि उनके कमरों में तोड़फोड़ की गई और लैपटॉप, मोबाइल फोन और शीशें भी तोड़ दिए गए।

उन्होंने दावा किया कि जब तक पुलिस मौके पर पहुंची, हमलावर भाग चुके थे। विदेशी छात्रों पर हमले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो के अनुसार कम से कम पांच गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है।

गुजरात विश्वविद्यालय की कुलपति नीरजा गुप्ता ने अपने सेल फोन पर की गई कॉल का जवाब नहीं दिया। गुजरात विश्वविद्यालय पुलिस स्टेशन पीआई एसआर बावा ने कहा कि वे मामले की जांच कर रहे हैं और इस स्तर पर अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया। पांच घायल छात्रों को एसवीपी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। उधर मामले की जानकारी लगते ही गृह राज्य मंत्री ने भी जांच के आदेश दिए हैं।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

attack-on-foreign-students-offering-namaz-in-university