You are currently viewing एक और किसान संगठन ने समाप्त किया धरना, आज रात तक किसानों को गाजीपुर बॉर्डर खाली करने के आदेश

एक और किसान संगठन ने समाप्त किया धरना, आज रात तक किसानों को गाजीपुर बॉर्डर खाली करने के आदेश

नई दिल्लीः गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के बाद गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने किसानों को धरनास्थल खाली करने का आदेश दिया है। सूत्रों के मुताबिक, इसको लेकर किसानों को अल्टीमेटम दे दिया गया है और कहा गया है कि आज रात तक धरने स्थल को खाली कर दें। फिलहाल अधिकारी इस योजना पर काम कर रहे हैं कि कैसे जगह को खाली कराया जाए। वहीं, एक अन्य किसान संगठन ने धरना समाप्त करने का ऐलान कर दिया।

बता दें उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी जिलाधिकारियों और पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में जहां भी किसान धरना प्रदर्शन हो रहा है उसे तत्काल प्रभाव से खत्म कराया जाए। दिल्ली-यूपी-गाजीपुर बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है।

एक और किसान संगठनों ने किया आंदोलन खत्म करने का ऐलान
26 जनवरी को हुई हिंसा को देखते हुए गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन (लोक शक्ति) ने भी आंदोलन खत्म करने की घोषणा कर दी है। इसी तरह किसान महापंचायत के नेता रामपाल जाट ने स्थिति का आंकलन करने के बाद आंदोलन की बात कही है। उन्होंने कहा कि वह 21 जनवरी को ही संयुक्त किसान मोर्चा से अलग हो गए थे, लेकिन विरोध का समर्थन कर थे। अब उन्होंने शाहजहांपुर बॉर्डर से धरना खत्म करने का निर्णय किया है। बता दें, बीते दिन राष्ट्रीय मजदूर किसान संगठन और भारतीय किसान यूनियन (भानू) ने अपना प्रदर्शन समाप्त किया था।