You are currently viewing 7 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, जान बचाने के लिए कई लोगों ने लगाई छलांग, 43 की मौत, देखें कैमरे में कैद VIDEO

7 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, जान बचाने के लिए कई लोगों ने लगाई छलांग, 43 की मौत, देखें कैमरे में कैद VIDEO

नई दिल्ली: पड़ोसी देश बांग्लादेश में भीषण आगजनी की घटना सामने आई है। राजधानी ढाका में एक सात मंजिला इमारत में लग गई। इस हादसे में 43 लोगों की मौत जबकि 22 के बुरी तरह घायल होने की जानकारी सामने आई है। जानकारी के मुताबिक ढाका के डाउनटाउन इलाके में स्थित एक सात मंजिला मॉल में गुरुवार की रात करीब 10 बजे आग लगी।

घटना के बाद फायर ब्रिगेड ने वहां पहुंचकर बड़ा बचाव अभियान चलाया। जिसमें करीब 68 लोगों को बचाया गया जिनमें 44 लोग बेहोश पाए गए। वहीं बांग्लादेश के स्वास्थ्य मंत्री सामंत लाल सेन और अन्य अधिकारी स्थिति का आकलन करने हादसास्थल पर पहुंचे।

देखें VIDEO-

मीडिया से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने घटना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दमकल कर्मियों ने हादसे में जिंदा बचे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। इस घटना में 43 लोगों की मौत हुई है, जबकि 22 लोगों का ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल और शेख हसीना नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी में इलाज चल रहा है।

सेन ने बताया कि फायर ब्रिगेड की टीम ने मॉल के अंदर से जली हुई लाशें बाहर निकाली। उन्होंने कहा कि इलाज के लिए ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ले जाए गए 33 लोगों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया गया, जबकि 10 लोगों को ‘शेख हसीना नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी’ में इलाज के लिए ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने इन्हें भी मृत घोषित कर दिया गया। इस तरह इस घटना में अब तक 43 लोगों की मौत हो गई। वहीं स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कई अन्य लोगों की हालत भी गंभीर है, ऐसे में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है। बता दें कि राजधानी ढाका के जिस इलाके में ये घटना हुई वहां कई सारे रेस्टोरेंट हैं।

ढाका ट्रिब्यून फायर ब्रिगेड की टीम में शामिल एक सदस्य के हवाले से बताया कि आग मॉल की सांतवी मंजिल पर स्थित ‘कच्ची भाई’ नाम के एक रेस्टोरेंट में रात 9.45 बजे लगी और इस पर रात 12.30 पर काबू पाया गया। आग इतनी भीषण थी कि रेस्टोरेंट में मौजूद दर्जनों लोगों की मौत हो गई। जहां कुछ लोगों की आग की चपेट में आने या घुटन होने की वजह से मौत हुई वहीं कई लोगों ने जलने के डर से इमारत से कूद गए। लेकिन, इतनी ऊंचाई से नीचे गिरने की वजह से उनकी मौत हो गई।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

A massive fire broke out in a 7-storey building, many people jumped to save their lives