You are currently viewing मुश्किल में मशहूर बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल, इस मामले में पुलिस ने भेजा समन

मुश्किल में मशहूर बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल, इस मामले में पुलिस ने भेजा समन

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर परेश रावल अपने एक बयान को लेकर सवालों के घेरे में आ गए हैं। मछली पकाने वाली टिप्पणी को लेकर पश्चिम बंगाल में कोलकाता शहर की पुलिस ने मंगलवार (छह दिसंबर, 2022) को उन्हें समन किया। पुलिस उनसे अब इस मामले में पूछताछ करेगी।

दरअसल, उन्होंने बंगालियों और रोहिंग्या रिफ्यूजियों पर कथित तौर पर नस्लीय टिप्पणी की थी। गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए चुनाव प्रचार के दौरान वह बोले थे कि अगर बंगाली आपके आसपास रहने लगेंगे तब क्या आप लोग उनके लिए मछली पकाएंगे?

उन्होंने कहा था कि अगर आप आम आदमी पार्टी (आप) या फिर कांग्रेस को सत्ता में लाएंगे तो ऐसा ही होगा, इसलिए आपको भाजपा को चुनना चाहिए। हां, महंगाई बढ़ी है और आपके एलपीजी सिलेंडर के दाम भी महंगे हुए हैं, पर जब रोहिंग्या और बांग्लादेशी आपके पास आकर रहेंगे, तब उनका आप क्या करेंगे? क्या आप बंगालियों के लिए मछली पकाएंगे?

रावल की इस टिप्पणी के बाद बंगाल में सड़क से सोशल मीडिया तक भारी बवाल देखने को मिला था। नौबत यह आ गई कि एक्टर को अपने बयान पर माफी मांगनी पड़ी थी और उन्होंने सफाई में कहा था कि वह तो बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं के संदर्भ में बात कर रहे थे। वह पश्चिम बंगाल से ताल्लुक रखने वाले बंगालियों की बात नहीं कर रहे थे।

Famous Bollywood actor Paresh Rawal in trouble, police sent summons in this case