You are currently viewing अमित शाह का दौरा और बड़ी वारदात से हड़कंप, जम्मू-कश्मीर के DG जेल हेमंत लोहिया की गला रेतकर हत्या

अमित शाह का दौरा और बड़ी वारदात से हड़कंप, जम्मू-कश्मीर के DG जेल हेमंत लोहिया की गला रेतकर हत्या

जम्मू: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार से जम्मू-कश्मीर के 3 दिवसीय दौरे पर हैं। उनके इस दौरे के बीच प्रदेश में बड़ी घटना हो गई है। जम्मू-कश्मीर के डीजी हेमंत लोहिया की गला रेतकर हत्या कर दी गई है। वे सोमवार देर शाम अपने घर में लहूलुहान हालत में मृत पाए गए। गृह मंत्री के दौरे में प्रदेश के इतने बड़े पुलिस अधिकारी की हत्या से सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया है। हत्या के बाद से हेमंत लोहिया का नौकर लापता है, इसलिए आशंका जताई जा रही है कि उसने ही शायद इस घटना को अंजाम दिया है। पुलिस उसकी तलाश करने में जुटी हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू कश्मीर के डीजी जेल हेमंत लोहिया को 2 महीने पहले ही इस पद पर नियुक्ति मिली थी। वे 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी और असम के मूल निवासी थे। इन दिनों जम्मू में उनके घर का रिनोवेशन वर्क चल रहा था। इसलिए वे अपने परिवार के साथ इन दिनों जम्मू में रहने वाले दोस्त राजीव खजुरिया के घर रह रह रहे थे। वहीं पर सोमवार रात लहूलुहान हालत में उनका शव बरामद हुआ। उनकी गर्दन और दूसरी जगहों पर चोट के निशान पाए गए हैं। यह मर्डर किसने और क्यों किया। इसके बारे में पुलिस अभी समझ नहीं पा रही है लेकिन वारदात के बाद से उनका घरेलू नौकर घर से लापता है। इसलिए उसके ऊपर इस घटना को लेकर शक जताया जा रहा है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के 3 दिवसीय दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने पूरे प्रदेश में सुरक्षा के तगड़े इंतजाम कर रखे हैं। इसी बीच प्रदेश के इतने बड़े पुलिस अधिकारी के मर्डर ने सभी को हैरत में डाल दिया है। घटना के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस ने बयान जारी कर कहा कि डीजी जेल हेमंत लोहिया का उनके घर से संदिग्ध हालात में शव मिला है। ऐसा लग रहा है कि उनकी हत्या की गई है। वारदात के बाद से नौकर लापता है। मामले का खुलासा करने के लिए फोरेंसिक सबूत जुटाए जा रहे हैं। जम्मू कश्मीर पुलिस ने लोहिया के परिवार के साथ दुख और हमदर्दी व्यक्त की है।

Amit Shah’s visit and big incident stirred up, Jammu and Kashmir DG Jail Hemant Lohia murdered by slitting his throat