You are currently viewing बड़ी सफलता: लॉरेंस बिश्नोई के करीबी को हथियार सप्लाई करने वाला चढ़ा पंजाब पुलिस के हत्थे

बड़ी सफलता: लॉरेंस बिश्नोई के करीबी को हथियार सप्लाई करने वाला चढ़ा पंजाब पुलिस के हत्थे

लुधियाना: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथी बलदेव चौधरी को हथियार सप्लाई करने वाले एक आरोपी को लुधियाना कमिश्नरेट पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सीआईए टू की टीम जांच कर रही थी कि बलदेव चौधरी के पास हथियार कहां से पहुंचे, इसके बाद आरोपी को काबू किया गया। आरोपी की पहचान पटियाला के भादसों इलाके में रहने वाले जसकरण सिंह उर्फ करण के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है।

सीआईए टू के प्रभारी इंस्पेक्टर बेअंत जुनेजा ने बताया कि कुछ समय पहले पुलिस ने बलदेव चौधरी उर्फ बल्लू को गिरफ्तार किया था। उसके कब्जे से पुलिस ने हथियार बरामद किए थे और उसके एक साथी अंकित शर्मा को भी गिरफ्तार किया गया था। पुलिस पूछताछ के दौरान पता चला था कि आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नजदीकी और सहपाठी है। इसके बाद पुलिस जांच में जुट गई कि आरोपी के पास हथियार कहां से आए।

जांच में पता चला कि आरोपी बलदेव चौधरी को हथियार पटियाला के रहने वाले जसकरण ने सौंपे थे। जसकरण कबड्डी का अच्छा खिलाड़ी रह चुका है। उसे बलदेव चौधरी तक हथियार पहुंचाने की जिम्मेदारी विदेश में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने सौंपी थी। पुलिस के अनुसार आरोपी का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। पुलिस यह जांच करने में जुटी है कि आरोपी गोल्डी बराड़ के संपर्क में कैसे आया और हथियार सप्लाई करने के लिए बलदेव चौधरी और वह एक-दूसरे के संपर्क में कैसे आए।

Big success: Lawyer Bishnoi’s close associates arrested by Punjab Police