You are currently viewing समय पर प्रैक्टिकल असेसमेंट न भरी तो लगेगा 50 हजार का जुर्माना, बच्चों का नतीजा लेट होने पर स्कूल होगा जिम्मेदार

समय पर प्रैक्टिकल असेसमेंट न भरी तो लगेगा 50 हजार का जुर्माना, बच्चों का नतीजा लेट होने पर स्कूल होगा जिम्मेदार

जालंधर (PLN- Punjab Live News) सीबीएसई बोर्ड 17 नवंबर से दसवीं और 16 नवंबर से 12वीं कक्षा के पहले टर्म की परीक्षा ले रहा है। इसके साथ ही बोर्ड ने प्रैक्टिकल का शेड्यूल जारी किया है। इसके तहत सीबीएसई के सभी स्कूलों को 23 दिसंबर तक प्रैक्टिकल असेसमेंट पूरी करनी होगी और साथ ही समय सीमा का ध्यान रखते हुए नंबर भी अपलोड करने होंगे।

अगर कोई स्कूल सही समय पर नंबर अपलोड नहीं करता है तो उसके बाद दूसरे टर्म परीक्षा शुरू हो जाएगी और दूसरे टर्म में स्कूलों द्वारा अपलोड किए गए नंबर को ही फाइनल अंक माना जाएगा। इसलिए सभी स्कूलों को पहले टर्म के प्रैक्टिकल असेसमेंट के नंबर समय पर ही अपलोड करने होंगे।

सीबीएसई ने साफ किया है कि बोर्ड द्वारा जारी हिदायतों का पालन न करने वाले स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और स्कूल को 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगेगा। बोर्ड ने सभी स्कूलों को आदेश जारी किए हैं कि समय सीमा का ध्यान रखते हुए सारी प्रक्रिया को पूरा करें। अगर इस प्रक्रिया के दौरान कोई लापरवाही बरती जाती है और बच्चों का नतीजा लेट आता हैं तो इसका जिम्मेदार स्कूल ही होगा।

If the practical assessment is not filled on time fine of 50 thousand will be imposed school will also be responsible for the late results of the children