You are currently viewing अमृतसर में सफाई के दौरान ट्रेन में महिलाकर्मी को सीट के नीचे रोता मिला 3 महीने का बच्चा

अमृतसर में सफाई के दौरान ट्रेन में महिलाकर्मी को सीट के नीचे रोता मिला 3 महीने का बच्चा

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर में जयनगर-अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन में एक महिला सफाई कर्मचारी को सीट के नीचे से तीन महीने का बच्चा रोता हुआ मिला। रेलवे पुलिस बल (आरपीएफ) ने बच्चे को चाइल्ड हेल्पलाइन को सौंप दिया है। उसका मंगलवार को सिविल अस्पताल में मेडिकल करवाया जाएगा। फिर, चाइल्ड हेल्पलाइन की तरफ से बच्चे को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के समक्ष पेश किया जाएगा। इसके बाद फैसला लिया जाएगा कि बच्चे को कहां भेजना है। अच्छी बात यह है कि बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है।

जीआरपी के प्रभारी धर्मेंद्र कल्याण ने बताया कि उन्हें इस मामले की कोई जानकारी नहीं थी। उन्हें करीब 18 घंटे बाद इस घटना का पता चला। उन्होंने कहा कि अगर आरपीएफ ने जब बच्चा बरामद किया था तो उसे जीआरपी को भी सूचित करना चाहिए था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। उन्होंने कहा कि अब उनके संज्ञान में यह मामला आया है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जीआरपी अब उस महिला की पहचान करने में जुटी है जिसने इस बच्चे को ट्रेन में छोड़ दिया था।

गौरतलब है कि ट्रेन रविवार शाम चार बजे के करीब जयनगर से अमृतसर पहुंची थी। जब इस ट्रेन में महिला सफाई कर्मचारी आरती पहुंची तो उसे एक बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी। ढूंढ़ने पर उसे बच्चा ट्रेन की सीट के नीचे रोता मिला। कर्मचारी ने तुरंत आरपीएफ को सूचित किया। इसके बाद आरती ने बच्चे को पानी पिलाया और बाद में चाइल्ड हेल्पलाइन के हवाले कर दिया। फिलहाल, बच्चा चाइल्ड हेल्पलाइन के पास है और उसका मंगलवार को सिविल अस्पताल में मेडिकल करवाया जाएगा।

During the cleaning of the train in Amritsar, a woman worker found a 3-month-old baby crying under the seat